पाक से अब मेज पर नहीं, युद्ध के मैदान में बात हो,यहां जानें किसने क्या कहा
पाक से अब मेज पर नहीं, युद्ध के मैदान में बात हो,यहां जानें किसने क्या कहा


नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले से आहत पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि अब पाकिस्तान के साथ टेबल पर नहीं बल्कि युद्ध के मैदान में बात होनी चाहिए। गंभीर ने ट्विटर पर लिखा कि हां, अलगाववादियों-आतंकियों और पाकिस्तान से बात तो जरूर होनी चाहिए लेकिन यह बात टेबल पर नहीं बल्कि अब युद्ध के मैदान में होनी चाहिए। अब बस बहुत हुआ।
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने कहा कि पाकिस्तान में निराशा है, सफल चुनावों के बाद वे नए आतंकवादियों की भर्ती नहीं कर सके, पथराव बंद हो गया, इसलिए वह कुछ करना चाहते थे। हमने सभी प्रतिष्ठानों और छावनियों को सतर्क कर दिया है क्योंकि पाकिस्तान कुछ और कर सकता है।

आरएसएस के मुखिया मोहन भागवत ने हमले की कड़ी निंदा करते हुए मोदी सरकार की ओर से ऐक्शन लिए जाने की उम्मीद जताई। भागवत ने कहा कि यह कायराना हरकत है, इसकी हम तीखी निंदा करते हैं। इस घटना को लेकर हमें सरकार से ऐक्शन की उम्मीद है। भागवत ने कहा कि हमने बहुत कुछ सहन किया है। आज भी सह रहे हैं। आज के इस हमले से यह साबित होता है। उन्हें जवाब देना होगा। 

संघ के सरकार्यवाह भैयाजी जोशी ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए कायराना आतंकी हमले की हम घोर निंदा करते हैं। आतंकवाद पर कसते हुए शिंकजे की बौखलाहट और निराशा ही इस घटना से साफ दिखाई दे रही है। सरकार इस घटना के दोषियों पर शीघ्र कड़ी से कड़ी कार्रवाई करे।
इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार ने हमले की निंदा करते हुए शहीद सैनिकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। पवार ने ट्वीट किया कि सीआरपीएफ के काफिले पर कायराना हमला हुआ है। मेरी संवेदना शहीदों के परिजनों के साथ है।
घटना के बाद उरी हमले को लेकर बनी फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक में लीड रोल निभाने वाले विकी कौशल ने ट्वीट करते हुए कहा कि पुलवामा में आतंकी हमले की खबर सुनकर बहुत दुखी हूं। इस हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ जवानों के परिवारवालों के लिए गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हुए हैं, वे जल्द से जल्द स्वस्थ हों।

फिल्म अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि यह घटना शर्मनाक है अब पूरे देश के राजनेताओं को एक मंच पर आकर इसके खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। 

आपको बताते जाए कि आतंकी हमले में एक आत्मघाती हमलवार ने गुरुवार को पुलवामा में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर अपनी विस्फोटकों से लदी एसयूवी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की बस से टकराई गई। इसके बाद विस्फोट कर दिया गया। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 39 जवान शहीद हो गए हैं।







अधिक देश की खबरें