कुलभूषण जाधव: ICJ में भारत ने पाक की घिनौनी हरकत को सामने रखा
कुलभूषण जाधव: ICJ में भारत ने पाक की घिनौनी हरकत को सामने रखा


नई दिल्ली। पाकिस्तान में फांसी की सजा का सामना कर रहे कुलभूषण जाधव के मामले में अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में भारत और पाकिस्तान के बीच तीसरे दिन सुनवाई चल रही है। यह सुनवाई 4 दिन चलेगी। इस वक्त वकील हरीश साल्वे भारत का पक्ष रख रहे हैं। 

भारत का पक्ष रखते हुए मशहूर वकील हरीश साल्वे ने कहा कि भारत और पाकिस्तान ने वियना कन्वेंशन पर सहमति से हस्ताक्षर किए थे। पाक ने भारत के खिलाफ माहौल बनाने के लिए जाधव का इस्तेमाल किया। पाकिस्तान का आचरण इस बात का भरोसा नहीं दिलाता कि जाधव को वहां न्याय मिल सकता है। 

पाकिस्तान ने एक भारतीय नागरिक को हिरासत में लेकर उसे बलूचिस्तान में अशांति पैदा करने वाले आतंकी और भारतीय एजेंट के रूप में दिखाया है। जैसा कि पुराने वकील कहते हैं कि जब आप कानून पर मजबूत होते हैं तो आप कानून पर जोर देते हैं, जब आप तथ्यों पर मजबूत होते हैं तो आप तथ्यों पर जोर देते हैं और जब आप किसी भी पक्ष में मजबूत नही होते हैं तो आप मेज पर हाथ मारते हैं। इस मामले में यह कहावत पाकिस्तान पर फिट बैठ रही।

आपको बता दें कि इस वक्त इंटरनैशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में कुलभूषण जाधव मामले की दूसरे दौर की सार्वजनिक सुनवाई जारी है। वरिष्ठ वकील हरीष साल्वे कोर्ट में भारत का पक्ष रख रहे हैं। वहीं, इससे पहले इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ने मंगलवार को पाकिस्तान की कुलभूषण जाधव केस को स्थगित करने की मांग को खारिज कर दिया था।


अधिक राज्य की खबरें