राहुल गांधी बोले- सत्ता में आई कांग्रेस तो आंध्र प्रदेश को मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा
आंध्र प्रदेश के तिरुपति स्थित देवस्थानम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने की पूजा-अर्चना


तिरुपति : आंध्र प्रदेश के तिरुपति में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को देवस्थानम में दर्शन के बाद एक जनसभा को संबोधित किया। यहां राहुल गांधी ने कहा कि दिल्ली में सत्ता हासिल करने के साथ ही दुनिया की कोई भी ताकत आध्र प्रदेश को कांग्रेस पार्टी द्वारा विशेष राज्य का दर्जा दिलाने से रोक नहीं सकती है। बता दें कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू इसी एक मांग को लेकर एनडीए गठबंधन से अलग हो गए थे। इसके बाद वह ऐंटी बीजेपी खेमे के साथ भी मंच साझा करते हुए नजर आए हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को तिरुमला में पहाड़ी पर स्थित मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की। मंदिर के मुख्य प्रवेश द्वार पर पहुंचने के बाद राहुल का मंदिर प्रबंधन ने गर्मजोशी से स्वागत किया। मंदिर के एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने पहाड़ी पर स्थित मंदिर तक पहुंचने के लिए करीब 10 किमी की ट्रेकिंग की और वहां भगवान वेंकटेश्वर की पूजा अर्चना की। 

अधिकारी ने बताया कि पहाड़ी पर पहुंचने में राहुल को करीब दो घंटे लगे। उन्होंने बताया कि पहाड़ी पर पहुंचने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष थोड़ी देर तिरुमला तिरुपति देवस्थानम अतिथि गृह में रुके और बाद में मंदिर गए। मंदिर अधिकारी ने बताया कि पूजा अर्चना के बाद राहुल को पवित्र रेशमी कपड़ा, प्रसाद और एक पवित्र स्मृति चिह्न भेंट किया गया। वह करीब 20 मिनट तक मंदिर में थे। मंदिर और वहां तक आने वाले मार्ग में सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। 


अधिक देश की खबरें