टैग: #Lucknow,# Samajwadi Party, #Akhilesh Yadav,# Yogi Adityanath government,# bad law and order in Uttar Pradesh,
चुनाव से पहले डीजीपी ओपी सिंह को हटाने की माॅग
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है


लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कल लखनऊ में कोयला व्यापारी के घर पर पुलिस के डकैती में लिप्त होने पर डीजीपी ओपी सिंह को पद से हटाने की मांग की है।
अखिलेश यादव ने आज समाजवादी पार्टी के कार्यालय में दो पुस्तकों का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में तो पुलिस भी चोर हो गई है। पुलिस के पास नागरिकों की हिफाजत करने का काम है, लेकिन यहां तो पुलिसकर्मी ही डकैत तथा हत्यारे हो गए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को पद से हटाने की मांग की है।लखनऊ में सुल्तानपुर के कोयला कारोबारी के घर पुलिसकर्मियों द्वारा डाली गई डकैती पर सपा सुप्रीमो ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस वाले डकैती डालते हैं तो इसके लिए प्रदेश के डीजीपी जिम्मेदार हैं। उन्हें तुरंत हटा दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि योगी सरकार में तो पुलिस ही अपराध करने लगी है। यह प्रदेश की पहली सरकार है जहां पुलिस वाले ही डकैती डाल रहे हैं। अब तो इसका जवाब सरकार को देना चाहिए।चुनाव की तैयारियों पर अखिलेश ने कहा कि मैं यही सोच रहा था कि पहले भाजपा के लोग प्रचार करके थक जाएं तब हम प्रचार करेंगे। फिर बोले, चुनाव की तारीखों की घोषणा होते ही चरणवार ढंग से पार्टी के कार्यक्रम तय करेंगे।आज शाम होने वाली चुनाव आचार संहिता की घोषणा पर अखिलेश यादव ने कहा कि जनता चुनाव की तारीखों का इंतजार कर रही है। उन्होंने देश में परिवर्तन का रुझान है क्योंकि जनता बहुत परेशान है। पिछले पांच वर्षों में न तो युवाओं को नौकरियां मिलीं और न ही किसानों की आमदनी बढ़ी। उन्होंने कहा कि 2014 में कहा गया था कि विदेशों से सारा कालाधन लेकर आएंगे लेकिन नोटबंदी कर जो धन जनता ने ईमानदारी से कमाया था वह भी बैंकों में जमा करवा लिया।अखिलेश ने केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि इस सरकार ने सेना को राजनीति में घसीटा है। भाजपा के लोग चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि नीरव मोदी जैसे लोग देश की बैंकों को कंगाल कर गए वह देश छोड़कर भाग गए उन्हें नहीं रोका गया और जब मैं इलाहाबाद विश्वविद्यालय जा रहा था तो सरकार ने जाने से रोक दिया।  


अधिक राज्य की खबरें