कार्यकर्ता गठबंधन से उत्साहित: भीमराव अम्बेडकर
आज बसपा-सपा जिला स्तरीय कार्यकर्ता बैठक मंडल कार्यालय लखनऊ में भीमराव अंबेडकर की अध्यक्षता में आयोजित हुई।


लखनऊ। आज बसपा-सपा जिला स्तरीय कार्यकर्ता बैठक मंडल कार्यालय लखनऊ में भीमराव अंबेडकर  की अध्यक्षता में आयोजित हुई। आज संगठन की बैठक में कार्यकर्ताओं से विभिन्न स्थानीय मुद्दों तथा विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। इस दौरान अपने सम्बोधन से पूर्व भीमराव अम्बेडकर ने कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा चुनावों में गठबंधन की विजय सुनिश्चित करने के लिए संकल्पित कराते हुए कहा कि मुझे खुशी कार्यकर्ताओं के उत्साह और उनके अथक मेहनत को देख कर हो रही है। चुनाव प्रचार कार्यकर्ताओं के जीवन का एक यादगार अनुभव होता है चुनाव प्रचार संगठन और जनता के रिश्तों में विश्वास और मजबूती लाने का अवसर भी होता है।कार्यकर्ता गठबंधन का संदेश जन-जन तक पहुँचा रहे है, हमें उन पर गर्व है। चुनाव प्रचार के दौरान हमें बसपा-सपा के वरिष्ठ नेतृत्व का सहयोग भी मिल रहा है और आप सभी अपने-अपने बूथ पर सहयोगी दल के साथ शत-प्रतिशत मतदान के लिए अभी से जुट जायें।



हजारों की संख्या में पहुचंे पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थकों को सम्बोधित करते हुए मोहनलालगंज लोकसभा के प्रभारी सी.ए. वर्मा ने कहा कि जनता परिवर्तन चाह रही है। जनता झुठे वायदों से परेशान हो चुकी है। भाजपा की कथनी और करनी के अन्तर को भाजपा समझ चुकी है। उन्होने कहा कि भाजपा ने लोकतंत्र की एक नई परम्परा की शुरूआत की है वह है उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास। उन्होंने कहा कि राज्य का मतदाता जानता है कि भाजपा को रोकने की ताकत बहुजन समाज पार्टी-समाजवादी पार्टी- गठबंधन में है। यही भाजपा का सशक्त विकल्प है।



 उन्होंने  कहा कि नोटबंदी के बाद जनता का धन बैंकों में जमा हुआ जिसे नीरव मोदी जैसे कारोबारी लूटकर विदेश भाग गए। किसान कर्ज से परेशान है। इस चुनाव में गरीबों-किसानों के खिलाफ साजिशें चल रही है। उसे समय से खाद, पानी, कीटनाशक, बिजली आदि नहीं मिल पा रहा है। किसानों के खेतों में सरसों खड़ी है पर भारत सरकार पूंजीपतियों के जरिए मलेशिया, इंडोनेशिया से तेल आयात कर रही है। यह किसानों के साथ विश्वासघात है। उन्होंने कहा कि भाजपा की मार्केटिंग और ब्रांडिंग से सावधान रहना होगा। उसका स्वदेशी आन्दोलन धोखा है। जो भाजपा है वही कांग्रेस है और जो कांग्रेस है वही भाजपा है। दोनों दलों की आर्थिक नीतियों में समानता है।  श्री वर्मा ने कहा कि भाजपा के राज में नौजवान बेरोजगारी का शिकार है।



 उसका भविष्य अंधकारमय है। कारोबार बंद है। महिलाएं रोजाना अपमानित हो रही है। दुनिया के तमाम देशों से भी हम पिछड़े हुए हैं। भाजपा के कारनामों से लोग ऊब गए हैं और अब देश में एक नई सरकार और एक नए प्रधानमंत्री की मांग उठ रही है। उन्होनेकार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे देश में नफरत फैलाने वाली ताकतों के खिलाफ जोरदार मुहिम चलाएं और भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए एकजुट होकर काम करें। ‘एक भी वोट न तो घटने पाए और न ही एक भी वोट बंटने पाए। गठबंधन जनआकांक्षाओं के साथ है।


अधिक राज्य की खबरें