दिव्यांग क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेलेगी भारतीय टीम़
इसके बाद इंग्लैण्ड के डिसेबिलिटी क्रिकेट के डायरेक्टर इयान मार्टिन ने संघ को वर्ल्डकप में हिस्सा लेने का आमंत्रण भेजा है।


लखनऊ। इंग्लैण्ड में दो से 17 अगस्त तक होने वाले दिव्यांग क्रिकेट 20-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम भी हिस्सा लेगी। इसके लिए बीसीसीआई ने आल इण्डिया क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ फिजिकली चैलेंन्ज को टीम में भेजने के लिए हरी झण्डी दे दी है। एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डा. एडब्ल्यू सिद्दीकी ने बताया कि इससे पहले देश में दिव्यागों के क्रिकेट की चार एसोसिएशन काम कर रही थी। इस पर बीसीसीआई ने कहा कि जबतक ये चारों एसोसिएषन मिलकर एक षीर्श संघ नहीं बनाती तब तक वर्ल्ड कप खेलने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

 इसके बाद चारों एसोसिएषन ने अपने तीन-तीन पदाधिकारियों चयन किया। फिर इन पदाधिकारियों ने एक शीर्ष संस्था आल इण्डिया क्रिकेट एसोसिएषन ऑफ फिजिकली चैलेंन्ज का गठन किया। इसके बाद इंग्लैण्ड के डिसेबिलिटी क्रिकेट के डायरेक्टर इयान मार्टिन ने संघ को वर्ल्डकप में हिस्सा लेने का आमंत्रण भेजा है।
बीसीसीआई ने सिर्फ वर्ल्डकप खेलने की अनुमति दी है। वह संघ को तनिक भी वित्तीय मदद नहीं करेंगा। खिलाडि़यों के इंग्लैण्ड जाने-आने, होटल व खाने आदि का खर्च खुद खिलाडि़यों या संघ को करना होगा।


अधिक खेल की खबरें