पुष्पक एक्सप्रेस में अब टोकन से एंट्री
पुष्पक एक्सप्रेस


लखनऊ। लखनऊ से मुम्बई जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों की पसंदीदा ट्रेन पुष्पक एक्सप्रेस के साधारण डिब्बे में सीट पाना अब आसान होगा। इस ट्रेन में यात्रियों की इंट्री अब टोकन से होगी। टोकन मशीन की शुरूआत सोमवार को लखनऊ जंक्शन पर हुई। जहां यात्रियों को टोकन देकर साधारण डिब्बे में बैठने दिया गया। इस सुविधा से यात्रियों को लाइन लगाकर धूप में घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। 
लखनऊ जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह से मुम्बई के लिए पुष्पक एक्सप्रेस रोजाना रवाना होती है। जनरल की चार बोगियां लगाई जाती हैं। जिसमें क्षमता से अधिक यात्री सफर करते हैं। पैसेंजर सुबह से ही स्टेशन पर पहुंच जाते हैं और प्लेटफॉर्म नंबर छह के बाद लाइन लगा लेते हैं, जो बहुत लंबी लाइन होती है। 
रेलवे प्रशासन की ओर से स्टेशन पर सोमवार को टोकन मशीन लगवाई गई। जहां आरपीएफ जवान को तैनात किया गया है। इस मशीन से यात्री टोकन लेंगे। इससे यात्री को लाइन में नहीं लगना होगा। शाम को जब ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंचेगी तो आरपीएफ की निगरानी में यात्रियों को टोकन नंबर के अनुसार बोगियों में प्रवेश दिया जाएगा। इससे जनरल के यात्रियों को असुविधाएं नहीं होंगी। 


अधिक राज्य की खबरें

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा : गणित व फिजिक्स के प्रश्नों ने अभ्यर्थियों को उलझाया..

प्रदेश के राजकीय, सहायता प्राप्त व प्राइवेट पॉलिटेक्निक में दाखिले के लिए छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में हिस्सा ... ...