पाक विदेश मंत्री का बयान-फिर हमला की तैयारी में भारत
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी


इस्लामाबाद,जीएनएस। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत एक और हमला करने की तैयारी कर रहा है। मुल्तान में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद ने संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद (न्छैब्) के सदस्यों को भारतीय आक्रामकता के बारे में अपनी चिंता से अवगत कराया है। महमूद ने कहा कि भारत ये हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच कर सकता है। 

महमूद ने कहा कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ एक नई कार्रवाई की योजना बना रहा है, इमरान खान सरकार नहीं चाहती है कि भारत पाकिस्तान पर हमला करे। इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के पास भारत की इस साजिश की पूरी जानकारी है। पुलवामा हमले के बाद बालाकोट में पाकिस्तानी आतंकियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक का जिक्र करते हुए शाह महमूद ने सवाल किया कि 26 फरवरी को जब भारत ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक की तो दुनिया चुप थी। जबकि वो सभी जानते थे कि भारत ने ऐसा करके अंतरराष्ट्रीय कानून और संयुक्त राष्ट्र चार्टर के नियमों का उल्लंघन किया था। इस पर पूरी दुनिया आखिर क्घ्यों चुप रही? भू-राजनीति इस चुप्पी का कारण है। यदि क्षेत्र में शांति देखना चाहते हैं, तो अंतर्राष्ट्रीय समुदाय चुप नहीं रह सकता, उन्हें अपनी भूमिका निभानी होगी। पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान और भारत के रिश्तों में बिगड़े थे लेकिन अगर अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने इसे नजरअंदाज किया तो पूरे साउथ एशिया इससे प्रभावित होगा।

उन्होंने कहा कि यह कश्मीर के लोगों का हक है कि वे अपनी आवाज उठाएं। विदेश मंत्री ने कहा कि हाल ही में भारत और पाकिस्तान के संबंधों ने कैसे खतरनाक मोड़ लिया। महमूद ने ये भी आरोप लगाया कि पुलवामा हमले के बाद से लगातार भारत एलओसी पर पाकिस्तान को उकसा रहा है। 


अधिक राज्य की खबरें