टैग: lifestyle#couples#relation#bond#marrige#
अपने पार्टनर के साथ ऐसे सोए,नींद आएगी अच्छी
jpg




किसी पुरुष या महिला के लिए उसके जीवनसाथी के साथ उसका रिश्ता उसके लिए सबसे ख़ास होता है। शादी के पवित्र बंधन में बंधने के बाद दोनों ही सदा सदा के लिए एक दूसरे के हो जाते है और जीवन भर एक दूसरे का साथ निभाने के वादें के साथ दो आत्माओं का मिलन हो जाता है। 

लेकिन अक्सर शादी के बाद देखने को मिलता है कि पति और पत्नी में अनबन हो जाती है और दोनों साथ मे रहना भी पसंद नही करते है। कभी-कभी तो पति और पत्नी में प्यार ना होने की वजह से उनमें लड़ाई झगड़े शुरू हो जाते है और इसके बाद शादी के टूटने तक की नौबत आ जाती है। 

किसी रिश्ते के टूटने से खासतौर पति और पत्नी के रिश्ते के टूटने से उन दोनों के साथ ही उनसे संबन्धित अन्य लोग भी तनाव में आ जाते है और परेशानी का अनुभव करते है।

वहीं अगर पति पत्नी में प्यार है तो पूरा घर खुशियों से भरा मालूम पड़ता है। अब तो वैज्ञानिकों ने भी इस बात का प्रमाण दे दिया है।

वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर पति पत्नी या कोई कपल आपस मे चिपक कर सोता है तो प्यार तो बढ़ता ही है साथ में इससे दोनों के ही स्वास्थ्य पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। 

आप सोच रहे होगे की यह कैसे संभव हो सकता है। रिसर्च में यह बात सामने आई है कि अगर आप किसी के साथ, अपने पार्टनर से चिपककर सोते हैं तो ये आपकी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद रहता है। आइए जानते हैं कि पार्टनर के साथ सोने से आपको किस तरह से फायदे हो सकते हैं। 


अधिक सेहत/एजुकेशन की खबरें