देश के निर्माण में बाबा साहब की अहम भूमिका: सीएल वर्मा
डाॅ॰ भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम


अम्बेडकर जयंती पर लोकसभा कैम्प कार्यालय में पुष्पाजंलि कार्यक्रम
लखनऊ। बसपा के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा क्षेत्र मोहनलालगंज के प्रत्याशी सीएल वर्मा ने आज अम्बेडकर जयंती के अवसर पर डा. भीमराव अम्बेडकर को पुष्पाजंलि अपर्ति की। श्री वर्मा अपने कार्यालय में डाॅ॰ भीमराव अम्बेडकर की जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए । उन्होंने इस दौरान कहा कि  बाबा साहब ने अपने सम्पूर्ण जीवन में कमजोर एवं पिछड़े हुए वर्ग के लोगों के उत्थान एवं समाज में व्याप्त बुराइयों को मिटाने के लिये महत्वपूर्ण कार्य किये तथा श्रमिकों, किसानों और महिलाओं के अधिकारों का समर्थन भी किया और एक छूआछूत मुक्त समाज का निर्माण कर समाज में क्रांति लायें साथ ही सभी को समानता का अधिकार दिलाया। 
श्री वर्मा ने कहा डॉ. भीमराव अंबेडकर भारतीय महापुरुषों में अकेली ऐसी विभूति हैं, जिन्हें हर पार्टी अपने नारों में जगह देती है. इसकी वजह साफ है. समाज का बहुसंख्यक तबका, जिसमें दलित और पिछड़े शामिल हैं, अंबेडकर को अपना नायक मानता है. इसके अलावा जो भी प्रगतिशील विचार के लोग हैं, जो भी संविधान को मानने वाले लोग हैं, वे स्वाभाविक तौर पर अंबेडकर के निकट दिखते हैं बाबा साहब ने संविधान के निर्माण में अपनी भूमिका के अलावा भारत के वित्त आयोग की स्थापना में भी मदद की। उन्होनें अपनी नीतियों के माध्यम से देश की आर्थिक और सामाजिक स्थिति में बदलाव कर प्रगति की, इसके साथ ही उन्होनें स्थिर अर्थव्यवस्था के साथ मुक्त अर्थव्यवस्था पर भी जोर दिया। इस दौरान उपस्थिति समर्थकों को उन्होंने याद दिलाया कि  सत्ता में आने के बाद भाजपा की विकास में कभी कोई रूचि नहीं रही। गरीब, किसान और नौजवानों के हितों की भी उन्होने कभी सुध नहीं ली। मंहगाई बढ़ती गई, किसान आत्महत्या करते रहे, व्यापारी लुटते रहे हैं, व्यापारियों की हत्याएं हो रही है और महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। भाजपा को कभी इनकी चिंता नहीं हुई। गरीब और गरीब होता गया।
श्री वर्मा ने कहा मैं विश्वास से कहता हूं हमारी पार्टी की दिशा सही है, हमारी नीति स्पष्ट है, और जिस दिशा में जा रहे हैं हम मेहनत में कोई कमी नहीं रखते हैं। राजनीति में परिवर्तन का मौका बार-बार नहीं मिलता। भाजपा सरकार को पांच साल का हिसाब देना चाहिए। भाजपा समाज को धर्म और जाति में बांटकर राजनीति करना चाहती है।  भाजपा ने अच्छे दिनों का भुलावा दिया। नौजवानों का रोजगार छीना। किसान रात-रात भर जागकर खेत की चैकीदार कर रहा है। 


अधिक राज्य की खबरें