सनराइजर्स ने सुपर किंग्स को हराकर दर्ज की चौथी जीत
वॉर्नर ने ठोक 25 बॉल में 50 रन, मैन ऑफ द मैच बने


हैदराबाद  : सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने घर में चेन्नै सुपर किंग्स (CSK)को हराकर उसका विजय रथ रोक दिया है। चेन्नै की टीम ने मेजबान के सामने 133 रनों का आससा लक्ष्य रखा था, जिसे उसने सिर्फ 4 विकेट गंवकर अपने नाम कर लिया। इस सीजन में अपना 8वां मैच खेल रही हैदराबाद की यह चौथी जीत है। सनराइजर्स के लिए दोनों ओपनर डेविड वॉर्नर (50) और जॉनी बेयरस्टो (61*) ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। वॉर्नर को उनकी तेज-तर्रार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स को वॉर्नर और बेयरस्टो ने उम्दा शुरुआत दी। भले ही डेविड वॉर्नर पावर प्ले के भीतर आउट हो गए, लेकिन 5.4 ओवर में जब वह आउट हुए थे, तब अपनी 25 बॉल की पारी में वह 50 रन बना चुके थे। वॉर्नर ने अपनी इस पारी में 10 चौके जमाए। इसकी बदौलत सनराइजर्स की टीम छोटे स्कोर का पीछा करते हुए मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी थी। जीत के करीब पहुंच चुकी सनराइजर्स के लिए जॉनी बेयरस्टो ने छक्का जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। बेयरस्टो ने 44 बॉल की अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के जड़े। इस जीत के बाद सनराइजर्स अब अंकतालिका में 8अंकों के साथ 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। 

वॉर्नर के बाद बेयरस्टो ने अपने हाथ खोले और रन गति को बनाए रखा। दूसरे छोर से इमरान ताहिर ने जरूर मेजबान टीम को केन विलियमसन (3) और विजय शंकर (7) के रूप में दो झटके जरूर दिए। लेकिन वह सनराइजर्स को जीत से दूर रखने के लिए काफी नहीं था। सनराइजर्स जब जीत से दो रन दूर थी, तब दीपक हुड्डा (13) छक्के से मैच खत्म करने के प्रयास में कर्ण शर्मा का शिकार बने। इसके बाद बेयरस्टो ने छक्का जड़कर अपनी टीम को सीजन की चौथी जीत दिला दी। 

इससे पहले उसके गेंदबाजों ने भी कसी हुई बोलिंग कर मेहमान टीम को निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 132 रन ही बनाने दिए, जबकि उसके 5 विकेट ही आउट हुए थे। सनराइजर्स के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट राशिद खान (2/17) जबकि विजय शंकर, शाहबाज नदीम और खलील अहमद ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) इस मैच में अपने नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिना मैच में उतरी थी। चेन्नै को शेन वॉटसन (31) और फाफ डु प्लेसिस (45) ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 79 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी। 

खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को शाहबाज नदीम ने वॉटसन को बोल्ड करके तोड़ा। वॉटसन ने 29 गेंदों की पारी में 4 चौके लगाए। वॉटसन के आउट होते ही टीम ने अगले 20 रन के अंदर ही 3 और विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में डु प्लेसिस, इस मैच में कप्तानी कर रहे सुरेश रैना (13) और केदार जाधव (1) के विकेट शामिल हैं। इन विकेटों में से लेग स्पिनर राशिद खान ने 2 विकेट चटकाए। डु प्लेसिस ने 31 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के लगाए। 

चेन्नै ने इसके दो रन बाद ही 101 के स्कोर पर इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे सैम बिलिंग्स (0) के रूप में अपना 5वां विकेट भी गंवा दिया। बिलिंग्स के आउट होने के बाद टीम अंतिम 32 गेंदों पर 31 रन ही बना पाई, जिसकी वजह से वह बड़े स्कोर की ओर नहीं बढ़ पाई। चेन्नै की टीम अंतिम 10 ओवर में केवल 52 रन ही बना पाई। 

अंबाती रायडू ने 21 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से नाबाद 25 और रवींद्र जडेजा ने 20 गेंदों की पारी में नाबाद 10 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने 2 और शाहबाज नदीम, विजय शंकर तथा खलील अहमद ने 1-1 विकेट लिया। 


अधिक खेल की खबरें