दो चरणों के बाद मोदी को गाली देने वालो के चहरे उतर गए: मोदी
रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी


जीएनएस
आगरा। एटा में विजय संकल्घ्प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी सपा, बसपा और रालोद के गठबंधन पर जमकर बरसे। करीब 27 बरस बाद पहली बार किसी प्रधानमंत्री के एटा आने को लेकर जनता में विशेष उत्साह भी था और अपने पीएम को सुनने की ललक भी। सभा स्घ्थल पर मौजूद भीड़ को देख प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में यहां आया था। आज उससे भी चार गुना लोग हैं। चुनाव का नतीजा हो चुका है।लोग कहते हैं कोई लहर नजर नहीं आ रही। एसी कमरों में बैठकर वह नहीं देखा जा सकता है जो मैं यहां देख रहा हूं। आपके उत्साह को प्रणाम। आपका उत्सह ऊर्जा देता है।
कहा कि दो चरणों के मतदान के बाद मोदी को गाली देने वालो के चहरे उतर गए हैं। आवाज दब गई है। पीएम ने अपील की कि पहले मतदान फिर जलपान करें। जो पहली बार वोट देने वाले हैं। 21 वीं सदी में पैदा हुआ है वह 21 वीं सदी का विकास तय कर रहा है। जनता से सीधा संवाद करते हुए पूछा कि क्या आज दुनिया में भारत का सम्मान हो रहा है। पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार गया। आपको गर्व हुआ। जनता की समवेत हां में आई। पूछा कि आतंकवाद से मुक्ति मिलनी चाहिए कि नहीं। ये काम कौन करेगा। तो लोग बोल उठे मोदी-मोदी। कांग्रेस, सपा, बसपा कर सकती है क्या। नहीं तो कौन करेगा। फिर आवाज आई मोदी-मोदी। इस पीएम बोले कि मोदी नहीं आपका वोट करेगा। यही आपकी राष्ट्रभक्ति है, यही हम सब को चैकीदारी करनी है। सपा बसपा का गठबंधन महामिलावट है ये दो चरणों में साबित हो गया। अब उनका खेल खत्म है। जनता की सोच को वे कम आंक रहे थे। जाति- पंथ को बांटने वाले भूल गए कि जब देश की बात आती है उप्र के लोग मुंह तोड़ जवाब देते हैं। मोदी बोले कि एक परिवार को मजबूर करने वालों की जगह जनता प्रदेश का विकास करने वाली एक मजबूत सरकार के पक्ष में खड़ी है। जनता खोखले वादे करने वालों का सच जनता जानती है। ताजा गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा कि 23 मई के बाद बुआ-बबुआ की दोस्ती टूट जाएगी। एक दूसरे को तबाह करने की धमकी देने लगेंगे। आगे कहा कि अपना हित सोचने वाले कभी गरीब की नहीं सोच सकते। मोदी ने कहा कि हम गरीब के घर के लिए निरंतर कार्य कर रहे, लेकिन सपा सरकार ने चिंता नहीं की। अपने बंगले की चिंता करते रहे। पत्र का जवाब भी नहीं दिया। आपने बंगले में टोंटिया लगाने में व्यस्त थे। योगी सरकार आने के बाद इन योजनाओं को गति मिली। 1.5 करोड़ को घर मिले, जिन्घ्हें नहीं मिले उन्हें 2022 तक मिलेंगे। हमारा संकल्प है। कहा कि प्रदेश में सरकार बदलती थीं लेकिन बुआ-बबुआ के नीतियां एक सी रहती थीं। बसपा में भ्रष्टाचार और सपा में दलित अत्याचार जम कर हो रहे थे। अब एक दूसरे के लिए वोट मांग रहे हैं। पीएम ने सपा सरकार में दबंगई और दलितों की जमीनों पर कब्जे करने की याद दिलाई। अब बुआ उन्हीं के लिए वोट मांग रही हैं। मोदी ने कहा कि हम गरीब की जमीन का बीमा भी करेंगे और दबंगों पर अंकुश भी लगाने का काम कर रहे हैं।
मायावती को नसीहत देते हुए कहा कि बहनजी आपका फैसला बहुत कठिन है। आप महिलाओं के साथ गलत नीयत रखने वाले को वोट मांग रहीं हैं। किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम किसान योजना का सर्वाधिक लाभ यूपी को ही है। पैसा खातों में पहुंचेगा, शेष को जल्दी ही मिल जाएगा। 23 मई के बाद 5 बीघा का निर्णय खत्म करेंगे। 60 साल की आयु के बाद किसान को पेंशन देंगे। आयुष्मान भारत का उल्लेख किया। कहा कि सौभाग्य योजना में 2.5 करोड़ को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जा चुका है। शेष की जल्द मिलना तय।देश की सुरक्षा या स्वाभिमान, सब आपके वोट पर टिका है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन का समापन संकल्प लें, घर-घर में है चैकीदार। दुश्मन हो जाओ होशियार। बंद हो भ्रष्टाचार। घुसपैठिये भेजेने हैं सीमा पार नारे के साथ किया। प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन से पूर्वू मुख्घ्यमंत्री योगी आदित्घ्यनाथ ने अपने संबोधन की शुरुआत जनता से बिजली भरपूर मिल रही है या नहीं पूछ कर की। कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पुख्ता हुई है। अपराधी जेल में हैं या राम नाम सत्य हो गया है। योगी बोले कि पर पड़ने वाला हर वोट मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए है। भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील और भारत माता के जयघोष के साथ योगी ने संबोधन का समापन किया।इससे पूर्व सभास्घ्थल के निकट दोनों के हेलीकॉप्घ्टर उतरे। पीएम मोदी और सीएम योगी दोनों ने मंच पर पहुंचकर, हाथ हिलाकर और हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया। मंच से जनता की जुगलबंदी, कौन आया, कौन आया-भारत मां का लाल आया के नारे लगे। भारत माता की जय, वंदेमातरम और मोदी-मोदी,  योगी-योगी के नारों की गूंज हो रही है। झलक पाने को जनता उतावली हो गई। बात दें किे लोकसभा चुनाव 2019 में भारतीय जनता पार्टी का उत्तर प्रदेश पर फोकस है। 80 लोकसभा सीट वाले उत्तर प्रदेश में भाजपा ने अपने स्टार प्रचारक पीएम नरेंद्र मोदी को बड़े मोर्चा पर लगा रखा है। एटा में रामलीला मैदान में हुई चुनावी जनसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पीएम मोदी एटा के साथ ही फीरोजाबाद व मैनपुरी संसदीय क्षेत्रों के मतदाताओं को भी संदेश दिया। एटा के साथ मैनपुरी व फिरोजाबाद में तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होना है। पीएम मोदी ने 2014 में 21 अप्रैल को एटा में रैली की थी।


अधिक देश की खबरें