आतंकवादियों को पता है कि हमला किया तो पाताल से भी खोज कर मारेगा: मोदी
आतंकवादियों को पता है कि हमला किया तो पाताल से भी खोज कर मारेगा: मोदी


मुंबई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि सिर्फ सरकार नहीं हर हिंदुस्तानी आज सीना तानकर खड़ा है। दुनिया में भारत और भारतवासियों की ये जय जयकार आपके एक वोट के कारण हो रही है। ये आपके वोट की ताकत है कि आज भारत अपने सामने मौजूद चुनौतियों का डटकर सामना कर रहा है। यह बात प्रधानमंत्री मोदी ने आज महाराष्ट्र के डिंडोरी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कही।
प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले भारत की स्थिति क्या थी, आए दिन देश के अलग-अलग कोने में बम धमाके होते थे, और तब खुद को बहुत अनुभवी बताने वाली कांग्रेस और एनसीपी की सरकार सिर्फ शोक सभाएं करती थी और दुनिया में पाकिस्तान के नाम पर रोती रहती थीं।
प्रधानमंत्री ने कहा कि आज हर आतंकी को पता है कि अगर देश के किसी हिस्से में बम धमाका किया, तो ये मोदी है, ये उन्हें पाताल में भी खोजकर सज़ा देगा, उन्हें खत्म करेगा।एक तरफ हम देश के हर गरीब परिवार के लिए प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज सुनिश्चित कर रहे हैं। और दूसरी तरफ हर 3 संसदीय क्षेत्रों के बीच एक मेडिकल कॉलेज और गांवों में डेढ़ लाख से अधिक आधुनिक स्वास्थ्य केंद्र बना रहे हैं।

मोदी ने कहा कि एक तरफ हम भारतमाला और सागरमाला के माध्यम से दोगुनी रफ्तार से हाईवे बना रहे हैं वहीं नासिक जैसे शहरों के लिए उड़ान योजना के माध्यम से एयर कनेक्टिविटी भी बढ़ा रहे हैं।सरकार द्वारा फसलों की स्टोरेज क्षमता को बढ़ाने का भी प्रयास किया जा रहा है।

प्रधाानमंत्री ने कहा कि आदिवासी हस्तशिल्प का प्रचार-प्रसार करने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था को मजबूत किया गया है। आदिवासी साथियों की कमाई के लिए वन उपजों को समर्थन मूल्य के दायरे में लाया गया है। वन उपजों का अधिक मूल्य मिले, इसके लिए वनधन केंद्र खोले जा रहे हैं। 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार आएगी तो महाराष्ट्र के सभी किसानों को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाएगा।


अधिक देश की खबरें