टैग: Sher Singh Rana wants to fight Phoolan Devi
फूलन देवी को मारने वाला शेर सिंह राणा लड़ना चाहता है चुनाव
दस्यु जीवन छोड़कर राजनेता




लखनऊ: दस्यु जीवन छोड़कर राजनेता बनीं फूलन देवी की हत्या के वर्ष 2001 के मामले में दोषी ठहराए गए शेर सिंह राणा को नए राजनीतिक दल सपाक्स के टिकट पर मध्यप्रदेश के इंदौर क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़वाने की कवायद शुरू हो गई है।

हालांकि, बहुचर्चित मामले में जमानत पर बाहर चल रहे राणा को इस सीट पर 19 मई को होने वाले चुनावों के समर में कूदने के लिए जल्द अदालती मंजूरी लेने की दरकार होगी। भाजपा के 30 साल पुराने कब्जे वाली सीट के उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की जारी प्रक्रिया 29 अप्रैल को खत्म होने वाली है।

सामान्य, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण समाज (सपाक्स) पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी ने मंगलवार को बताया, सपाक्स के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जोगेंद्र सिंह भदौरिया ने राणा को इंदौर लोकसभा सीट से हमारी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव रखा है। 

त्रिवेदी ने बताया, सपाक्स पार्टी की जल्द आयोजित होने वाली आगामी बैठक में राणा को इंदौर से चुनाव लड़ाने पर अंतिम फैसला किया जाएगा। इस बीच, खुद राणा ने भी तसदीक की कि वह इंदौर से सपाक्स के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। राणा ने बताया, दिल्ली उच्च न्यायालय में आवेदन प्रस्तुत कर जल्द गुहार की जाएगी कि मुझे इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ने की अनुमति दी जाए। 


अधिक देश की खबरें