कांग्रेस महासचिव प्रियंका ने स्वीकारी 'हार', कहा- कांग्रेस ने उतारे कमजोर उम्मीदवार
पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका ने कहा कि मेरी रणनीति स्पष्ट है.


वाराणसी: लोकसभा चुनाव 2019 में अभी दो चरणों की वोटिंग बाकी है, लेकिन कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने चौंकाने वाला बयान दिया है. न्यूज एजेंसी से बातचीत में प्रियंका ने स्वीकार किया है कि कांग्रेस ने कई सीटों पर कमजोर प्रत्याशी उतारे हैं. प्रियंका ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में बीजेपी बुरी तरह हारेगी. जिन सीटों पर कांग्रेस मजबूत है वहां हमारे प्रत्याशी मजबूती से टिके हैं और इन जगहों से कांग्रेस जीतेगी. जहां हमारे उम्मीदवार थोड़े हल्के हैं, वहां हमने ऐसे प्रत्याशी दिए हैं जो बीजेप का वोट काटें.'

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि अगर वाराणसी से लड़ती तो वहीं तक सीमित रह जाती. वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने पर मैं निराश नहीं हूं. प्रियंका गांधी अपने लिए राजनीति में थोड़े ही आई है. कांग्रेस का संगठन यहां मजबूत बनाना है. राजनीति सिर्फ जीतने के लिए थोड़े ही होती है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश की चुनाव प्रभारी प्रियंका ने कहा कि मेरी रणनीति स्पष्ट है. बीजेपी को यूपी में हराना है. कांग्रेस अच्छा करेगी. मजबूत उम्मीदवार जीतेंगे, जहां हल्के उम्मीदवार हैं वहां बीजेपी का वोट कांटे. गठबंधन का वोट नहीं काट रहा है, बीजेपी का कट रहा है. 

अजय राय ने पर्चा दाखिल किया
उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अजय राय ने सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन के पूर्व कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में रोड शो निकाल कर शक्ति प्रदर्शन भी किया. कांग्रेस पार्टी का यह रोड शो गंगा जमुनी तहजीब पर आधारित था. रोड शो पीलीकोठी स्थित आजाद पार्क से शुरू हुआ और विश्वेश्वरगंज, मैदागिन, कबीरचौरा, लहूराबीर और अंधरापुल होते हुए कचहरी पहुंचा, जहां कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने अपना नामांकन दाखिल किया. 

नामांकन के पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने पीली कोठी में कहा कि कांग्रेस हमेशा से जनता के संघर्षों की साथी रही है. बनारस की गंगा जमुनी तहजीब को ध्यान में रखते हुए सभी एक होकर मतदान करें. जनता 2014 की गलती को ना दोहराए और सभी एकजुट होकर मतदान कर कांग्रेस को जिताएं.

साभार : ANI 


अधिक राज्य की खबरें

उत्तर प्रदेश के इस जिले में जिलाधिकारी से लेकर कर्मचारी तक रोज सुबह लगाते हैं कार्यालय में झाड़ू..

उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का असर साफ-साफ देखने को ... ...