सैम पित्रोदा ने कहा-पप्पू नहीं, बेहद पढ़े-लिखे और समझदार नेता हैं राहुल गांधी
भाजपा राहुल के खिलाफ पिछले 10 साल से लगातार कुछ न कुछ कह रही है, लेकिन इसके ठीक उलट मुझे उनके नेतृत्व पर पूरा विश्वास है.


इंदौर: BJP पर पिछले एक दशक से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दुष्प्रचार का आरोप लगाते हुए इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख सैम पित्रोदा ने रविवार को कहा कि वह "पप्पू" नहीं, बल्कि बेहद पढ़े-लिखे और समझदार नेता हैं. पित्रोदा ने कहा, "भाजपा राहुल के खिलाफ पिछले 10 साल से लगातार कुछ न कुछ कह रही है, लेकिन इसके ठीक उलट मुझे उनके नेतृत्व पर पूरा विश्वास है. वह पप्पू नहीं हैं. वह बेहद पढ़े-लिखे और समझदार शख्स हैं. वह एक युवा नेता हैं और भारत को युवा नेताओं की जरूरत है."

बता दें कि खासकर सोशल मीडिया के ट्रोल राहुल पर हमला करने के लिये उन्हें अक्सर "पप्पू" के नाम में संबोधित करते हैं. संचार तकनीक के 77 वर्षीय विशेषज्ञ ने कहा, "मैंने राहुल की दादी (इंदिरा गांधी) और उनके पिता (राजीव गांधी) के साथ काम किया है. मैंने राहुल के साथ भी इस बारे में विचार-विमर्श करते हुए अच्छा-खासा वक्त बिताया है कि हम देश को किस तरह आगे ले जा सकते हैं."

पित्रोदा ने कहा कि भारत को आधुनिक सोच वाले ऐसे नेताओं की जरूरत है जो "जुमलों" से नहीं, बल्कि नयी तकनीक से लैस हों. उन्होंने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर झूठ फैलाये जा रहे हैं और विपक्षी नेताओं पर निजी हमले सामान्य हो चुके हैं.

पुलवामा पर दिए बयान के कारण मच चुका है बवाल
बता दें कि सैम पित्रोदा के पुलवामा पर दिए बयान के बाद बवाल मच गया था. एक इंटरव्‍यू के दौरान कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने कहा था, पुलवामा जैसे हमले हमेशा होते रहते हैं और 2008 में मुंबई में हुए हमले के बाद संप्रग सरकार भी पाकिस्तान में विमान भेज सकती थी, लेकिन वह सही कदम नहीं होता. पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे.



अधिक देश की खबरें