राजना​थ सिंह ने परिवार के सदस्यों के साथ किया मतदान
केन्द्रीय गृह मंत्री और लखनऊ से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने भी अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुबह मतदान किया है।


लखनऊ, (हि.स.)। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदान जारी है। केन्द्रीय गृह मंत्री और लखनऊ से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने भी अपने परिवार के सदस्यों के साथ सुबह मतदान किया है। 

राजना​थ मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद ही परिवार के साथ अपने आवास से निकले और गोमती नगर स्थित विपुलखण्ड तीन में स्कॉलर्स होम स्कूल के पोलिंग बूथ 333 पर जाकर मतदान किया। उनके परिवार के सदस्यों ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राजना​थ सिंह के साथ लखनऊ भाजपा के प्रमुख नेता भी मौजूद रहे। 

मतदान करने के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ की जनता से अपील करता हूं कि अपना मतदान पहले करे और उसके बाद ही जलपान करें। लखनऊ के साथ ही आज पांचवे चरण में 51 लोकसभा सीटों पर हो रहे मतदान में सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि भारी संख्या में मतदान करें और लोकतंत्र के इस महापर्व में उत्साहपूर्वक भाग लें।
पिता के साथ मतदान करने पहुंचे भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने कहा कि लखनऊ में हम किसी को चुनौती के रुप में नहीं देखते हैं। यहां भाजपा की जीत होनी सुनिश्चित है। आने वाले समय में सपा बसपा का इतिहास भी नहीं पढ़ने को मिलेगा। पूरे परिवार के साथ मतदान किया है। हम जनता से अपील करते है कि देश में स्वच्छ छवि वाली सरकार बनाने के लिए मतदान करें। 

इसी तरह लखनऊ ​पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव ने अपने आवास से निकलकर टिकैतराय तालाब में बने योगानन्द बालिका विद्यालय पर मतदान किया। सुरेश श्रीवास्तव ने मतदान करने के बाद कहा कि सुबह के समय मतदान करने के बाद अपने आसपास के मतदाताओं को कार्यकर्ता बाहर निकाले और उनके मत को पड़वाये। किसी भी स्थिति में कोई मतदाता छूटने ना पाये। यह लोकतंत्र का पर्व है और हर मतदाता अपना मतदान जरुर करे। 

लखनऊ की महापौर संयु​क्ता भाटिया ने सिंगार नगर में बने राजकीय महिला महाविद्यालय के मतदान केन्द्र पर अपना मतदान किया। संयुक्ता भाटिया ने कहा कि लखनऊ की जनता हर बार का रिकार्ड तोड़ते हुए मतदान करें। सुबह सुबह मतदान करने से धूप से बचा जा सकता है। इसके लिए महिलाएं सुबह ही मतदान करे। 
उन्होंने कहा कि पहले मतदान करे, फिर जलपान ​करे। कोशिश करे कि पूरे परिवार के साथ एक साथ निकले, जिससे मतदाताओं में उत्साह बने। नए मतदाता अपना मत देने के बाद दूसरे मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करें। 


अधिक राज्य की खबरें