धीमी रफ़्तार के बीच पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर वोटिंग जारी
इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, बिहार की पांच, झारखंड की चार, जम्मू की दो, राजस्थान की 12, मध्यप्रदेश की सात और पश्चिम बंगाल की सात सीट शामिल हैं।


नई दिल्ली, (हि.स.)। लोकतंत्र के महापर्व में आम चुनाव के पांचवें चरण के लिए देश के सात राज्यों की 51 सीटों के लिए सोमवार सुबह सात बजे मतदान शुरू हो गया। फिलहाल मतदान की रफ्तार धीमी है। इस चरण में उत्तर प्रदेश की 14, बिहार की पांच, झारखंड की चार, जम्मू की दो, राजस्थान की 12, मध्यप्रदेश की सात और पश्चिम बंगाल की सात सीट शामिल हैं।

यहां हो रही है वोटिंग
1.उत्तर प्रदेशः धौरहरा, सीतापुर, लखनऊ, मोहनलालगंज, रायबरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज और गोंडा 
2.बिहारः सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर
3.झारखंडः कोडरमा, रांची, खूंटी और हजारीबाग
4.मध्य प्रदेशः दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद, बेतूल और टीकमगढ़
5.पश्चिम बंगालः उलुबेरिया, श्रीरामपुर, बंगांव, बैरकपुर, हावड़ा, हुगली और आरामबाग
6.राजस्थानः बीकानेर, श्रीगंगानगर, झुंझुनू, चुरू, जयपुर (ग्रामीण), जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा, नागौर और सीकर
7. जम्मू-कश्मीरः लद्दाख और अनंतनाग 
आम चुनाव इस बार सात चरण में पूरा होगा। पहले पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91, दूसरे में 18 अप्रैल को 12 राज्यों की 97, तीसरे में 23 अप्रैल को 15 राज्यों की 117 सीट और चौथे में 29 अप्रैल को नौ राज्यों की 71 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है। सभी नतीजे 23 मई रात तक आने की संभावना है।


अधिक देश की खबरें