राजीव गांधी के नाम पर लड़ूंगा चुनाव, वाराणसी के कांग्रेस प्रत्‍याशी ने स्‍वीकारी PM मोदी की चुनौती
पीएम मोदी ने कांग्रेस को यह चुनौती दी है कि वह राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़कर दिखाए.


वाराणसी : वाराणसी संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस नेता अजय राय ने बुधवार को कहा कि वह प्रधानमंत्री को कड़ा मुकाबला देंगे. राय ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘मैं घोषणा कर रहा हूं कि मैं यह लोकसभा चुनाव (पूर्व प्रधानमंत्री) राजीव गांधी जी के नाम पर लडूंगा और मेरा वाराणसी सीट पर मोदी को कड़ी टक्कर देने का भी निश्चय है.’’

उन्होंने दावा किया कि समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने सांप्रदायिक ताकतों को हराने और उन्हें सत्ता में आने से रोकने के लिए वाराणसी और चंदौली में कांग्रेस उम्मीदवारों के प्रति समर्थन व्यक्त किया है.

बता दें कि पीएम मोदी ने कांग्रेस को यह चुनौती दी है कि वह राजीव गांधी के नाम पर चुनाव लड़कर दिखाए. साथ ही पीएम मोदी लगातार गांधी परिवार को लेकर बयान भी दे रहे हैं. पीएम मोदी ने राजीव गांधी पर आरोप लगाया था कि उनका अंत ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ के रूप में हुआ. प्रधानमंत्री ने दावा किया कि राजीव गांधी के नेतृत्व वाली तत्कालीन सरकार और नौसेना ने उनके परिवार एवं ससुराल पक्ष की मेजबानी की और उनकी सेवा में एक हेलीकाप्टर को भी लगाया गया.

साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा है कि जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो गांधी परिवार युद्धपोत आईएनएस विराट का उपयोग ‘‘निजी टैक्सी’’ के रूप में करता था.


अधिक राज्य की खबरें