वोट डालने नोएडा से बुलेट चलाकर धनबाद पहुंची लड़की
मतदान केंद्र पर बुलेट से पहुंची युवती ने कहा कि वह इस सफर के जरिए जनता को संदेश देना चाहती हैं कि मतदान हर हाल में जरूरी है.


कोलकाता : लोकसभा चुनावों के छठे चरण में झारखंड में भी वोटिंग जारी है. सुबह से ही मतदान केंद्रों पर भारी भीड़ देखी जा रही है. आज हो रहे मतदान में नए वोटर्स में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पहली बार मतदान करने वाले वोटर्स सुबह पोलिंग बूथ पर लाइन में लगे हुए हैं. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के नोएडा से बुलेट से चला कर यशोदा दुबे नाम की एक युवती अपना वोट देने के लिए धनबाद के सिन्दरी में पहुंची. आपको बता दें कि यशोदा ने लोकसभा चुनावों में पहली बार वोट किया है. 

मतदान केंद्र पर बुलेट से पहुंची युवती ने कहा कि वह इस सफर के जरिए जनता को संदेश देना चाहती हैं कि मतदान हर हाल में जरूरी है. इससे सिर्फ देश का नहीं बल्कि हमारा भी भविष्य निर्धारित होगा.

देश में छठे और प्रदेश में तीसरे चरण के तहत चार लोकसभा सीटों- गिरिडीह, धनबाद, जमशेदपुर और सिंहभूम (चाईबासा) में 66,85,401 मतदाता 67 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे. इन संसदीय क्षेत्रों में 8,300 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बलों की लगभग 200 कंपनियां तैनात की गई हैं. गिरिडीह में ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (एजेएसयू) के उम्मीदवार और प्रदेश में जल संसाधन मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी तथा झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के जगन्नाथ महतो के बीच है. धनबाद में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पी.एन. सिंह का मुकाबला भाजपा से कांग्रेस में जाने वाले कीर्ति आजाद से है.


अधिक देश की खबरें