अमर सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज
सपा सांसद अमर सिंह और उनके एक अज्ञात मित्र के खिलाफ आईटीएक्ट और सीआरपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।


आजमगढ़ : नोटबन्दी के खिलाफ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करना सपा के राज्य सभा सांसद अमर सिंह के एक साथी को महंगा पड़ा। अभद्र टिप्पणी से आहत भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता आईपी सिंह ने आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली में सपा सांसद अमर सिंह और उनके एक अज्ञात मित्र के खिलाफ आईटीएक्ट और सीआरपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता आईपी सिंह के अनुसार उनके एक पत्रकार मित्र ने उन्हंे एक वायरल वीडियो भेजा। इस विडियो में दिल्ली के किसी होटल के पास सपा सांसद अमर सिंह के साथ एक व्यक्ति मित्र ने 500 और 1000 के नोट बन्द किये जाने के विरोध में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके परिजनों को भद्दी-भद्दी गालियां दे रहा था और साथ में खड़े सपा सांसद अमर सिंह मुस्कुरा रहे थे। इस वीडियो से आहत होकर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता ने मंगलवार की देर शाम शहर कोतवाली में सपा सांसद अमर सिंह और उनके अज्ञात मित्र के खिलाफ 66 आईटी एक्ट और 506 आईपीसी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता आईपी सिंह आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के उकरौरा गांव के निवासी है और इस समय भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह की आजमगढ़ जिले में होने वाली परिर्वतन रैली के सिलसिले में जिले में कैम्प किये हुए हैं। वहीं सपा सांसद अमर सिंह ने दूरभाष पर बातचीत करते हुए बताया कि यह वायरल वीडियो पूरी तरह से सही है। यह घटना आठ नवम्बर को दिल्ली के चाणक्यपूरी थाना क्षेत्र के मौर्या होटल के बाहर तब घटी जब वे वाहन के इंतजार में बाहर खड़े थे, तभी एक अज्ञात व्यक्ति सेल्फी लेने के लिए उनके पास पहंुचा और देश के प्रधानमंत्री पर अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

दूसरे दिन यह विडियो वायरल कर दिया गया। इस घटना के बाद वे खुद 10 नवम्बर को दिल्ली के चाणक्यपूरी थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ देश के प्रधानमंत्री पर अभद्र टिप्पणी का मुकदमा दर्ज करा दिये हैं। उन्हांेने कहा कि वे इस घटना की निन्दा करते है। जुर्म करना और जुर्म सहना दोनों अपराध है। इसलिए वे जब खुद मुकदमा दर्ज करा चुके हैं तो आईपी सिंह के मुकदमा दर्ज करना का कोई औचित्य नहीं है।


अधिक राज्य की खबरें