मायावती ने अलीगढ़ व हमीरपुर की घटनाओं पर संवेदना जताई
मायावती ने कहा कि ये दर्दनाक घटना लोगों को काफी ज्यादा विचलित कर रही है और वे अक्रोशित व आन्दोलित हो रहे हैं।


लखनऊ । बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने अलीगढ़ मामले पर ट्वीट करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की है। मायावती ने ट्वीट के माध्यम से कहा है कि यूपी में अलीगढ़ के बाद अब हमीरपुर में पांचवीं की मासूम छात्रा को अगवा करके उसके साथ दुष्कर्म व हत्या की गई है। 

मायावती ने कहा कि ये दर्दनाक घटना लोगों को काफी ज्यादा विचलित कर रही है और वे अक्रोशित व आन्दोलित हो रहे हैं। इन घटनाओं की रोकथात के लिए समाज व सरकार को और ज्यादा सख्त व संवेदनशील होने की जरूरत है।

बसपा की अध्यक्ष ने रविवार को तीन ट्वीट किये, जिसमें दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि भारतीय वायुसेना के एएन-32 विमान व उसमें सवार 13 सैनिकों की सीमावार्ती अरूणाचल प्रदेश में अब तक कोई तलाश नहीं हो पाने से देश की जनता स्वाभाविक तौर पर काफी चिन्तित है। तलाशी अभियान में वायुसेना व स्थानीय प्रयास सराहनीय है किन्तु कोई सफलता नहीं मिल पाने से लोगों में बेचैनी भी काफी है।

बेरोजगारी पर चिंता जताते हुए भी मायावती ने एक ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि देश में बेरोजगारी ज्वलन्त राष्ट्रीय सम्स्या है, किन्तु सरकारी आंकड़े गवाह हैं कि पिछले सालों में गांवों के युवाओं में बेरोजगारी की दर तीन गुना बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि जो इस धारणा के विपरीत है कि शहरों की तुलना में गांवों में बेरोजगारी कम रहती है। क्या सरकारी नीतियां इसके लिए जिम्मेदार नहीं हैं।


अधिक राज्य की खबरें