स्पाइस जेट के विमान का टायर फटने से जयपुर में इमरजेंसी लैडिंग, यात्री सुरक्षित
इस पूरे मामले में एयरपोर्ट ऑथारिटी की ओर से फिलहाल अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।


जयपुर । जयपुर अंतरराष्ट्रीय  हवाई अड्डे पर स्पाइस जेट के विामान की टायर फटने से इमरजेंसी  लैडिंग कराई गई। यह विमान दुबई से जयपुर आ रहा था। विमान में 189 यात्री और तीन शिशु सवार थे। सभी यात्री सुरक्षित है।

एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार विमान को सुबह 09 बजकर 3 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पर उतरना था। लेकिन जैसे विमान उतरने को तैयार हुआ तो पता चला कि पिछले हिस्से एक टायर में हवा ही नहीं है। इसके बाद पायलट ने तुरंत एयरपोर्ट एथारिटी को इमरजेंसी लैडिंग कराने की सूचना दी। एयरपोर्ट पर आपात तैयारी होने तक विमान आसमान में ही चक्कर लगाता रहा। एयरपोर्ट पर सभी आवश्यक तैयारियां होने के बाद पायलट ने बड़ी सावधानी के साथ विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराई। इसके बाद यात्रियों ने चैन की सांस ली। लैंडिंग के बाद पार्किंग वे संख्या 12 पर खड़ा किया है। अब इंजीनियर भी कर रहे विमान की जांच कर रहे हैं। 

विमान मेंमौजूद यात्री पुष्पेंद्र सिंह के मुताबिक 'टेकऑफ के दौरान ही विमान में वाइब्रेशन हुआ था। झटका लगने के दौरान ही गड़बड़ की आशंका हो गई थी। लैंडिंग से पहले विमान को आसमान में कई चक्कर लगवाए गए। विमान की लैडिंग के दौरान भी झटके लगे थे और ऑक्सीजन मॉक्स बाहर निकलकर आ गए थे। हालांकि सुरक्षित लैडिंग होने से ज्यादा डर नहीं लगा।

इस पूरे मामले में एयरपोर्ट ऑथारिटी की ओर से फिलहाल अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। 


अधिक देश की खबरें