टैग: Sensex #125 Point UP#mumbai#
गिरावट से उबरा बाजार, सेंसेक्स में 125 अंक की उछाल
कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को करीब 500 अंक टूटने के बाद मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई


मुंबई, 18 जून (हि.स.)। कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोमवार को करीब 500 अंक टूटने के बाद मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। मंगलवार को सेंसेक्‍स और निफ्टी में रिकवरी देखी जा रही है। सेंसेक्‍स फिलहाल +124.82 अंक की तेजी के साथ हरे निशान में ट्रेंड कर रहा है। एक समय करीब 150 अंक की तेजी हासिल करने के बाद बिकवाली चालू हो गई। सेंसेक्स 39 हजार अंक के पार चला गया है। निफ्टी में भी खरीदारी का जोर है और यह 30 अंक की तेजी के साथ 11 हजार 700 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है। बएसई औऱ एनएसई के सभी सूचकांक हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं।

मंगलवार को शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स पर वीबीएल के शेयर्स +5.95 फीसदी, स्पाइस जेट के शेयर्स +3.26 फीसदी, डिश टीवी के शेयर +3.14 फीसदी और एसटीएफसी के शेयर +2.95 फीसदी की बढ़त हासिल कर चुके हैं। साथ ही इंडसइंड बैंक के शेयर में भी 1.50 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है, जबकि इन्फी, पॉवर ग्रीड, वीईडीएल, वेदांता, टाटा मोटर्स, एयरटेल  और कोल इंडिया के शेयर भी एक से दो फीसदी की तेजी हासिल कर चुके हैं। महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, बजाज ऑटो, आईसीआईसीआई बैंक, आईटीसी, एक्‍सिस बैंक, सनफॉर्मा, एचडीएफसी बैंक और एलएंडटी के शेयर में भी अच्छी खरीदारी से बढ़त दर्ज की गई है।

सेंसेक्स में दूसरे कारोबारी दिन भी जेट एयरवेज के शेयर में कोई सुधार नहीं आया और यह -9.96 फीसदी की भारी गिरावट में चला गया है। जयप्रकाश के शेयर भी -9.38 फीसदी, डीएचएफएल के शेयर -6.54 फीसदी औऱ आरकॉम के शेयर -5.00 फीसदी की भारी गिरावट में ट्रेंड कर रहे हैं। एचयूएल, एशियन पेंट, एसबीआईएन और येस बैंक के शेयर में भी गिरावट देखी जा रही है। 


अधिक बिज़नेस की खबरें