बहु की डिलिवरी के लिए पैसा निकालने गए वृद्ध की भगदड़ में मौत
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बैंक के सामने करीब एक हजार लोग सुबह से ही कतार में लगे थे।


देवरिया : जिले के तरकुलवां क्षेत्र स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की एक शाखा में सोमवार सुबह भगदड़ मच गई। इसमें एक बुजुर्ग की मौत हो गयी। वह कैश के लिए लगी कतार में खड़ा था। उसकी पहचान कनकपुरा गांव के 65 वर्षीय रामनाथ कुशवाहा के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक रामनाथ की बहू की एक दिन पहले जिला अस्पताल में डिलेवरी हुई थी। वह जरूरी खर्चे के लिए रुपये निकालने सुबह सात बजे से ही बैंक के सामने कतार में खड़े हो गए थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बैंक के सामने करीब एक हजार लोग सुबह से ही कतार में लगे थे। इससे भीड़ हर दिन से कुछ अधिक थी।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो करीब 10 बजे बैंक का चैनल खुला। इसके बाद काउंटर पर पहले पहुंचने की होड़ में भगदड़ मच गई। इस दौरान रामनाथ खुद को संभाल नहीं सके और जमीन पर गिर गए। आपाधापी में लोगों ने उनकी और ध्यान नहीं दिया और वे लोगों के पैरों तले कुचलते रहे। वे इतनी बुरी तरह से घायल हो गए कि कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गयी। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से भीड़ को संभाला है।

बैंक के प्रबंधक विजय बहादुर सिंह ने बताया कि भीड़ की हड़बड़ी के कारण हादसा हुआ। पुलिस की मौजूदगी में बैंक पर दोबारा कैश की निकासी का काम शुरू हो गया है।


अधिक राज्य की खबरें