रामपुर जिले की सीमाएं सील, चेकिंग अभियान में रोके जा रहे सपा कार्यकर्ता
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर गुरुवार को प्रदेश के कोने-कोने से कार्यकर्ता रामपुर पहुंच रहे हैं।


रामपुर : आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में छापे पर सियासी जंग छिड़ गई है। रामपुर में सपा ने गुरुवार को प्रदर्शन का ऐलान किया है जिसको देखते जिले की सीमाएं सील कर दी गईं हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर गुरुवार को प्रदेश के कोने-कोने से कार्यकर्ता रामपुर पहुंच रहे हैं। पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए जिले की सीमाओं पर गहन चेकिंग अभियान चलाया है और प्रदेश के विभिन्न जिलों में सपा नेताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। 

मुरादाबाद जिले से रामपुर जा रहे सपा के तेजतर्रार नेताओं धर्मेन्द्र यादव, टीएस हसन को पुलिस ने हिरासत ले लिया है। धर्मेन्द्र यादव ने हिरासत में लिये जाने के बाद कहा कि पुलिस के तानाशाही रवैये से सपा कार्यकर्ता डरने वाले नहीं है। महिला नेता पिंकी यादव से रामपुर जिले में पुलिस से धक्का मुक्की हुई है। उन्हें चोट लगी है फिर भी उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। अमरोहा जिले से रामपुर को निकलने जा रहे सपा विधायक महबूब अली को पुलिस ने उनके आवास पर ही घेर लिया। पुलिस की भारी संख्या होने के कारण विधायक रामपुर नहीं निकल सके। इसी तरह से बदायूं जिले के बिसौली कोतवाली पुलिस ने सपा विधायक ओमकार सिंह यादव, पूर्व विधायक आशीष यादव, पूर्व विधायक प्रेमपाल सिंह यादव को रामपुर निकलते हुए हिरासत में ले लिया है। 

बिजनौर जिले में नूरपूर से सपा विधायक नईमुल हसन को पुलिस ने उनके आवास पर ही नजरबंद कर दिया। इस तरह पुलिस ने नईमुल हसन के आवास की घेराबंदी की हुई है। सम्भल जिले की सदर सीट से सपा विधायक इकबाल महमूद पुलिस को चकमा देकर रामपुर के लिए निकल गए। उनके साथ भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता भी हैं। रामपुर जिले में धारा 144 लागू करते हुए सीमाओं को सील कर दिया गया है। रामपुर की सीमा में प्रवेश कर रहे वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है। सपा कार्यकर्ताओं के वाहनों को रोका जा रहा है और उसमें सवार लोगों को आगे नहीं जाने दिया जा रहा है। 


अधिक राज्य की खबरें

उत्तर प्रदेश : बुलंदशहर के चर्चित रेप कांड के आरोपी नगर पंचायत चेयरमैन और उसके भाई ने किया सरेंडर..

छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप के मामले में ककोड़ पुलिस ने पॉक्सो न्यायालय में आरोपी नगर पंचायत ... ...