टैग: unionbank#,bank#,business
यूनियन बैंक को एनपीए और लोन ग्रोथ में सुधार की उम्मीद
Union Bank hopes to improve NPA and loan growth


यूनियन बैंक को एनपीए और लोन ग्रोथ में सुधार की उम्मीद

मुंबई: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने इस वित्तीय वर्ष में एनपीए के मोर्चे पर बेहतर सुधार की उम्मीद जताई है। इसके अलावा बैंक ने लोन ग्रोथ में भी अच्छा संकेत मिलने की संभावना जताई है। बैंक के एमडी और सीईओ राज किरण राय ने कहा कि यूनियन बैंक की लोन ग्रोथ के साथ-साथ एनपीए में सुधार देखने को मिल रहा है। आगे भी रिकवरी होने से एनपीए की स्थिति में तेजी से सुधार होगा।


बैंक के एमडी और सीईओ ने कहा कि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की लोन ग्रोथ में बढ़ोतरी हुई है। पिछले दो साल में एमएसएमई सेक्टर को दिए जाने वाले लोन ग्रोथ 6-7 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ पिछले दो साल में रिटेल लोन ग्रोथ में भी 15 फीसदी का इजाफा हुआ है।

नॉन बैंकिंग फाइनेंस सेक्टर (एनबीएफसी) की मुश्किलों पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अच्छे परफॉर्मेंस देने वाले व सही समय पर कर्ज का भुगतान करने वाले एनबीएफसी सेक्टर की कंपनियों को कर्ज मिलने में दिक्कत नहीं है। सरकार के फैसले से भी एनबीएफसी सेक्टर को फायदा होगा।

सरकारी बैंकों के मर्जर पर राज किरण राय का कहना है कि फिलहाल यूनियन बैंक के मर्जर का अभी कोई प्रस्ताव नहीं है। सोमवार को शेयर बाजार के सेंसेक्स पर बैंक के शेयर्स में 0.6 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। बैंक का मार्किट कैपिटलाइजेशन 11362.64 करोड़ रुपये है। बैंक को 30 जून 2019 को समाप्त वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में 230.12 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ था। एडवांस बिलों पर ब्याज के रूप में बैंक को 6,146.75 करोड़ रुपये की आय हुई थी, जबकि निवेश आय के रूप में बैंक को 2,453.75 करोड़ रुपये हासिल हुए हैं।


अधिक बिज़नेस की खबरें