सोमवार 9 सितम्बर का राशिफल
राशिफल


मेष राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। व्यापार-धंधे में अच्छा मुनाफा होगा। नौकरी में परिवर्तन की संभावना बन रही है। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से मुलाकात हो सकती है, जो लाभदायक रहेगी। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। विद्यार्थियों और पत्रकारिता से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में किसी यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अनावश्यक धन खर्च न हो, इसका ध्यान रखें।

वृषभ राशि :- आज का दिन जीवन में नए बदलाव लाना होगा, जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। पारिवारिक का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में निकटता और मधुरता रहेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बनाए रखेंगे। किसी तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं।

मिथुन राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापारिक गतिविधियां मध्यम रहेंगी। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। अधिक परिश्रम में कम सफलता मिलने से निराशा होगी। व्यावसायिक कार्यों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा। कोर्ट-कचहरी के कार्यों में संभलकर कदम उठाएं। धार्मिक तथा सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे तथा धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च भी हो सकता है।

कर्क राशि :- आर्थिक लाभ की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी या व्यवसाय में लाभ की स्थिति रहेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। मित्र और परिजन आपकी प्रगति में सहायक बनेंगे। सभी कार्य मन मुताबिक पूरे होंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा मिलेगा। किसी मित्र के सहयोग से संपत्ति में निवेश कर सकते हैं, जिससे आगे चलकर फायदा होगा। कार्यभार बढ़ सकता है। नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं।

सिंह राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियां प्रगति करेंगी। व्यापार में वृद्धि होगी और बकाया राशि प्राप्त होगी। बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा। आय बढ़ेगी और समाज में मान-सम्मान या उच्च पद की प्राप्ति होगी। जीवनसाथ का पूरा सहयोग मिलेगा। नए कार्य करने का मन करेगा। आत्मसंयत रहें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। परिजनों से मामूली बात पर विवाद हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, यात्रा पर जाने से बचें।

कन्या राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कारोबार अच्छा चलेगा और व्यापारी वर्ग का धनलाभ की प्राप्ति होगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के साथ धार्मिक यात्रा की संभावनाएं बन सकती है। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। गुस्से पर काबू रखना होगा। परिवार में मनमुटाव हो सकता है। शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे।

तुला राशि :- आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे और आय में वृद्धि होगी। वाहन सुख में वृद्धि के योग हैं। कार्यों में सफलता से मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में माहौल खुशनुमा होगा। मित्रों का साथ मिलने से फायदा होगा। घर में मेहमान आ सकते हैं। खानपान पर ध्यान रखें। धन अधिक मात्रा में खर्च हो सकता है।

वृश्चिक राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। व्यापार-धंधा मध्यम रहेगा, लेकिन सोचे हुए सभी कार्य पूरे होंगे। सम्पत्ति से आय वृद्धि हो सकती है। जरूरतमंदों की मदद करेंगे। व्यापार संबंधित यात्रा करनी पड़ सकती है। शारीरिक व मानसिक ताजगी का अनुभव होगा। वाणी में नियंत्रण रखें, अन्यथा परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। मनोरंजन के लिए अच्छा समय है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। परिजनों और सहकर्मियों के सहयोग से कारोबार का विस्तार होगा और आय में वृद्धि होगी। हालांकि, काम की गति धीमी रहेगी, लेकिन अंत तक कार्य पूरा होगा। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। विशेष कार्यों में लोगों का सहयोग मिलेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी, इसलिए आत्म संयत रहें और वाणी संयम बरतें। अनावश्यक धन खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। यात्रा से बचें और स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मकर राशि :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार मध्यम रहेगा, लेकिन आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। नौकरी में भी तरक्की के योग रहेंगे, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियां भी बढ़ेंगी। कार्यस्थल पर कार्यभार रहेगा और सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ी। सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। संपत्ति के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। विद्यार्थी अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे। धार्मिक परोपकार का कार्य कर सकते हैं।

कुम्भ राशि :- आज का दिन मिला-जुला रहेगा। कठिन परिश्रम से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी वालों को अधिकारी वर्ग से फायदा मिलेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। स्वास्थ्य खराब हो सकता है, इसलिए खान-पान का विशेष ध्यान रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से अशांति हो सकती है, इसलिए वाणी पर संयम रखें। परिजनों के साथ समय बिता सकते हैं। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग रहेंगे। निवेश से बचें।

मीन राशि :- आज का दिन शुभ रहेगा। कारोबारी गतिविधियां प्रगतिशील रहेंगी और व्यापार-धंधे में धनप्राप्ति होगी। नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे। कार्यस्थल पर माहौल अच्छा रहेगा। किसी पारिवारिक समारोह में जाना हो सकता है। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। जीवनसाथी के साथ तालमेल की जरूरत है। मानसिक शांति रहेगी। धार्मिक यात्रा का आयोजन होगा।


अधिक धर्म कर्म की खबरें