यूएस ओपन खिताब पर नडाल का चौथी बार कब्जा, जीता 19वां ग्रैंडस्लैम
इसी के साथ नडाल अब रोजर फेडरर के पांच बार यूएस ओपन का खिताब जीतने के रिकॉर्ड से एक कदम दूर हैं।


न्यूयॉर्क : स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने यूएस ओपन 2019 के पुरुष एकल प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में रूस के डैनिल मेदवेदेव को हराकर चौथी पर खिताब पर कब्जा जमाया है। इस जीत के साथ ही नडाल के खाते में 19 ग्रैंडस्लैम हो गए हैं। अब वो सिर्फ स्वीट्जरलैंड के रोजर फेडरर से एक ग्रैंडस्लैम पीछे हैं।टेनिस की दुनिया में नंबर दो का स्थान रखने वाले राफेल नडाल ने 4 घंटे 49 मिनट तक खेले गए मैराथन मुकाबले में पांचवी वरियता प्राप्त मेदवेदेव को शिकस्त दी। पांच सेटों तक चले इस मुकाबले में नडाल 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मेदवेदेव पर बीस साबित हुए।

राफेल नडाल के करियर का यह चौथा यूएस ओपन खिताब रहा। इससे पहले उन्होंने 2010, 2013 और 2017 में इस खिताब पर कब्जा जमाया था। इसी के साथ नडाल अब रोजर फेडरर के पांच बार यूएस ओपन का खिताब जीतने के रिकॉर्ड से एक कदम दूर हैं। वहीं कुल ग्रैंडस्लैम जीतने के मामले में भी नडाल अपने चिर प्रतिद्वंद्वी  फेडरर से सिर्फ एक कदम पीछे हैं। यूएस ओपन 2019 जीतने के साथ नडाल के खाते में अब 19 ग्रैंड स्लैम है, जबकि फेडरर 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं।दूसरी तरफ, मौजूदा सीजन में डेनिल मेदवेदेव जबरदस्त फॉर्म में रहे हैं। 

उन्होंने वॉशिंगटन ओपन, कनाडा ओपन, सिनसिनाटी मास्टर्स के बाद यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाई। हालांकि पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंचे मेदवेदेव का फॉर्म भी अनुभवी नडाल को रोक नहीं सका। इससे पहले कनाडा ओपन के फाइनल में भी उन्हें नडाल ने ही हराया था।


अधिक खेल की खबरें