ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का शानदार प्रदर्शन जारी, इंजमाम का रिकॉर्ड तोड़ा
स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक पचास रन बनाने के पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।


लंदन : इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें एशेज टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने शानदार 80 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी के साथ ही स्मिथ ने इतिहस रच दिया। स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे अधिक पचास रन बनाने के पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इंजमाम ने इंग्लैंड के खिलाफ नौ बार पचास से अधिक का स्कोर बनाया था, जबकि स्मिथ ने 10वीं बार यह कारनामा किया है।

स्मिथ ने एशेज श्रृंखला में कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने अब तक श्रृंखला में 751 रन बना लिए हैं। वह वर्तमान आईसीसी टेस्ट  रैंकिंग में शीर्ष पर  काबिज हैं और दूसरे नंबर पर मौजूद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर 34 अंकों की बढ़त बना रखी है।

बता दें कि पांचवें एशेज टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए 09 रन बना लिए हैं और ऑस्ट्रलिया पर 69 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 294 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ के 80 रनों की बदौलत पहली पारी में 225 रन बनाए।


अधिक खेल की खबरें