मौत की मधुशाला पर पुलिस ने मारा छापा, दो गिरफ्तार
पुलिस ने मौके से काफी मात्रा में यूरिया मिश्रित शराब के साथ दो लोगो को भी पकड़ा, जबकि कई अन्य मौके से फरार हो गए।


खीरों-रायबरेली : पुलिस ने थानाक्षेत्र के एक गांव के बाग में छापा मारकर वहां अवैध रूप से चलाई जा रही कच्ची शराब की चार भट्ठियां पकड़ी हैं। पुलिस ने मौके से काफी मात्रा में यूरिया मिश्रित शराब के साथ दो लोगो को भी पकड़ा, जबकि कई अन्य मौके से फरार हो गए।

गुरुवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि पृथ्वीखेड़ा गांव के पीछे स्थित बाग में अवैध शराब की भट्ठी चलाई जा रही है। प्रभारी निरीक्षक अरुण सिंह के निर्देश पर एसएसआई नारायण कुशवाहा की टीम ने सूचना के आधार पर बताए गए स्थान पर छापा मारा, जहां से पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से 10 पिपिया 20-20 लीटर कच्ची शराब, बड़ी मात्रा में लहन, यूरिया एवं शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। 

पुलिस ने मौके से उक्त गांव निवासी तारावती पत्नी हरीराम, रामदीन को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य भागने में सफल रहे। प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सूचना काफी दिनों से मिल रही थी, जिस पर कार्यवाही की गई क्षेत्र में कहीं पर भी अवैध शराब की भठ्ठी नहीं जलेगी एसएसआई की तहरीर पर मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही हैं।आखिर आबकारी क्यों नहीं करती कार्यवाही?थाना क्षेत्र के अंतर्गत कई इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध शराब की भट्ठी धधकती हैं जिस पर आबकारी पुलिस कभी कार्रवाई नहीं करती है। इसी तरह कभी-कभार स्थानीय पुलिस ही कार्यवाही करती है। सवाल यह है कि आखिर आबकारी पुलिस इन शराब माफियाओं के ऊपर कार्रवाई क्यों नहीं करती हैं।


अधिक राज्य की खबरें

उत्तर प्रदेश के इस जिले में जिलाधिकारी से लेकर कर्मचारी तक रोज सुबह लगाते हैं कार्यालय में झाड़ू..

उत्तर प्रदेश के जनपद गाजियाबद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान का असर साफ-साफ देखने को ... ...