इस शख्स को एक सिगरेट की कीमत के  बदले चुकाने पड़े 5 करोड़ 
इस घड़ी की कीमत इतनी है कि कुछ ही लोग इसे पहन पाते है। 


आजकल के लोगों के शौख भी बहुत महंगे होते जा रहे है। पेरिस में ऐसा ही जीता-जागता के मामला सामने आया है. दरअसल, एक जापान के युवक ने ऐसी सिगरेट पी जो महंगी ही नहीं बहुत ज्यादा महंगी थी। लेकिन पिने वालों के शौख के आगे महंगाई क्या चीज है। आपको बता दें एक शख्स ने एक सिगरेट पी जिसकी उसे पांच करोड़ रूपये की कीमत चुकानी पड़ी। 

पेरिस गए एक जापनी शख्स के हाथ से चोर ने 5 करोड़ रुपये की घड़ी चुरा ली. इस हादसे से शख्स हैरान है. उल्लेखनीय है कि जापान का 30 वर्षीय कारोबारी पेरिस के एक होटल में रुका था. देर रात उसे सिगरेट पीने के लिये बाहर निकला तो उसे अंदाजा भी नहीं था कि उसके साथ इतना बड़ी घटना घट जाएगी. जैसे ही पीड़ित होटल से बाहर आया तो एक अंजान शख्स ने उन्हें सिगरेट ऑफर की.

सिगरेट लेने के लिए शख्स ने जैसे ही हाथ आगे बढ़ाया वैसे ही चोर हाथ से घड़ी छीनकर फरार हो गया. पीड़ित ने बताया कि उसकी घड़ी की कीमत करीब $840,000 (भारतीय करेंसी के अनुसार इस घड़ी की कीमत 5,96,44,620 करोड़ है) की थी. घड़ी की कीमत सुन पुलिस भी दंग रह गई और तुरंत चोर की तलाश में जुट गई.

रिपोर्ट्स के मुताबिक पेरिस में चोरी जैसी छिटपुट घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है. जानकारी के अनुसार पेरिस में दुनियाभर के पर्यटक आते जाते रहते है। ऐसे में चोरों के लिए पर्यटक आसान शिकार साबित होते हैं. इसी साल 2019 में जनवरी से लेकर सितंबर तक पेरिस में  करीब 71 चोरी के केस पुलिस के सामने आये हैं.


अधिक विदेश की खबरें