2nd Test Match : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी व 137 रन से हराया
इस मैच में भारत ने अपनी पहली पारी 601 रन बनाकर घोषित कर दी थी.


पुणे : भारत  ने दक्षिण अफ्रीका को तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में एक पारी और 137 रन से हराकर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इससे पहले खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को में 203 रनों से जीत दर्ज की थी। इस मैच में भारत ने अपनी पहली पारी 601 रन बनाकर घोषित कर दी थी, जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में 275 और दूसरी पारी में 189 रन बनाए।

चौथे दिन आज भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोआन दिया। दूसरी पारी में अफ्रीकी टीम की शुरूआत खराब रही और केवल एक रनों के कुल स्कोर पर ईशांत शर्मा ने एडेन मार्करम को पगबाधा आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका दिया। इसके बाद 21 के कुल योग पर थ्योनिस डि ब्रॉएन 8 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर विकेटकीपर साहा को कैच दे बैठे। पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाले फॉफ डू प्लेसिस भी कुछ खास नहीं कर सके और 70 के कुल स्कोर पर केवल पांच रन बनाकर अश्विन की गेंद पर साहा को कैच देकर चलते बने। 

भारत की तरफ से दूसरी पारी में रविन्द्र जडेजा और उमेश यादव ने तीन-तीन व रविचंद्रन अश्विन ने दो और ईशांत शर्मा व मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट लिया है।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी भारत के पहली पारी में बनाए गए 601 रनों के जवाब में 275 रनों पर सिमट गई,जिसके बाद भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोआन दिया।दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में केशव महाराज ने 72, फॉफ डू प्लेसिस ने 64, वार्नेन फिलेंडर ने नाबाद 44 और क्विंटन डी कॉक ने 31 रन बनाए।

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने चार, उमेश यादव ने तीन, मोहम्मद शमी ने दो और रविन्द्र जडेजा ने 1 विकेट लिया।


अधिक खेल की खबरें