किसानों और बेरोजगारी के मुद्दे पर बात नहीं करती सरकार  : राहुल गांधी
राहुल गांधी ने रविवार को लातूर जिले के औसा विधानसभा में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है।


मुंबई : राहुल गांधी ने रविवार को लातूर जिले के औसा विधानसभा में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि देश का विकास थम गया है। आने वाले 5-6 महीने में हालात और ख़राब होने वाले है. लेकिन सरकार की कोशिश है की जनता का ध्यान मुद्दों से हटाया जाये। राहुल ने कहा की जनता समझदार है और वह सब समझ रही है। सरकार किसान, बेरोजगारी, किसानो का कर्ज जैसे मुद्दों पर बात नहीं करती है। राहुल गांधी ने कहा कि महाराष्ट्र कांग्रेसी विचारधारा की नींव है, इसलिए यहां कांग्रेस पार्टी की सरकार बनना तय है। 

राहुल गांधी ने लातूर जिले में स्थित औसा विधानसभा में कांग्रेस उम्मीदवार वसवराज पाटील की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों से पूछो तो कहते हैं कि मोदी ने बर्बाद कर दिया। किसी भी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ है लेकिन 15 अमीरों का 5.5 लाख करोड़ कर्ज माफ कर दिया गया है। जीएसटी के नाम पर गरीबों की जेब से पैसा निकाल कर अमीरों की जेब में डाला जा रहा है। 



देश में 2 हजार से ज्यादा कारखाने बंद हो गए हैं। करोड़ों की संख्या में लोग बेरोजगार हो गए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने जो विकास की रफ्तार शुरू की थी, उसे समाप्त कर दिया गया है। 'मेक इन इंडिया' की जगह 'मेक इन चाइना' ने ले लिया है। देश के मजदूरों के हाथ का काम चाइना के मजदूरों को दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बारे में कुछ नहीं बोल रहे हैं। देश का मीडिया इस बारे में एक शब्द नहीं कहता। 

राहुल गांधी ने कहा कि इस देश को सभी धर्म, सभी जाति के लोगों ने मिलकर बनाया है लेकिन देश को बांटने का काम किया जा रहा है। इस देश को जितना बांटा जा रहा है, उतना ही देश का विकास थम रहा है। फैक्टरियां बंद हो रही हैं लेकिन लोगों को चांद दिखाया जा रहा है। राहुल गांधी ने कहा कि यह नहीं भूलना चाहिए कि इसरो की स्थापना भी कांग्रेस ने ही की थी। राहुल गांधी ने कहा कि भले ही लोगों की समस्या पर मीडिया परदा डाल रहा है .


अधिक देश की खबरें