प्रदूषण का कहर जारी, इस शहर में देवी देवताओं को भी पहनाया गया मास्क
प्रदूषण के चलते शहर के कुछ मंदिरों में भगवान की मूर्ति को मास्क पहनाया गया है।


वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वायु प्रदूषण के कारण पूरा शहर स्‍मॉग की चादर ओढ़ चूका है। जिसके चलते लोगों को जहां सांस लेने में दिक्कत हो रही है, वहीं अब इसका असर कई मंदिरों में दिखने लगा है। जी हां अब भगवान को भी प्रदूषित हवा से बचाने का इंतजाम किया गया है। प्रदूषण के चलते शहर के कुछ मंदिरों में भगवान की मूर्ति को मास्क पहनाया गया है। भगवान को प्रदूषण सेबचाने के लिए मंदिर प्रशासन द्वारा उठाये गए इस कदम से शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। 


आपको बताते चलें कि राजधानी दिल्ली सहित यूपी के कई शहरों में भी हवा काफी जहरीली हो गई है। जानकारों के मुताबिक मंगलवार को कानपुर और लखनऊ देश का सबसे प्रदूषित शहर बताया गया है। वहीं, वाराणसी की भी स्थिति बदतर बनी हुई है। प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद यहां एयर क्‍वॉलिटी इंडेक्‍स 400 के आसपास बना हुआ है। 


बताया जा रहा है कि शहर के सिगरा स्थित एक मंदिर में महादेव सहित सभी देवी- देवताओं को मास्क पहना गया है। मंदिर के पुजारी हरीश मिश्र की अगुवाई में यह कदम उठाया गया। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरलहुई हैं।  भगवान को प्रदूषण से बचाने के इस अनोखे कदम पर शहर में खूब चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर भी लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं। 

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक राज्य की खबरें