विराट कोहली की आईपीएल टीम के दो खिलाड़ी गिरफ्तार, वजह ये रही 
इस फिक्सिंग मामले में गुरुवार को दो बड़े नाम सामने आए हैं।


नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट पर फिक्सिंग का साया मंडराया है। कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग किए जाने की खबर है। बुधवार को एक खिलाड़ी का नाम सामने आने के बाद अब एक दिन बाद दो और क्रिकेटर की गिरफ्तार किया है इस फिक्सिंग मामले में गुरुवार को दो बड़े नाम सामने आए हैं। पुलिस ने इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा रह चुके दो खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया है।

फिक्सिंग जैसे गंभीर मामले में पुलिस ने शख्ती दिखाते हुए कर्नाटक प्रीमियर लीग में मैच फिक्सिंग के आरोप में कुछ और गिरफ्तारी की है। आईपीएल में विराट कोहली की टीम से सदस्य रह चुके 33 साल के सी गौतम और अबरार काजी को पुलिस ने फिक्सिंग के आरोप में गिरफ्तार किया है।

अपर आयुक्त संदीप पाटिल ने पीटीआइ से बताया, “हमने केपीएल फिक्सिंग के तरह दो खिलाड़ियों को गिरफ्तार किया है।“

इसमें से गौतम तो आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। पुलिस ने इन दोनों ही खिलाड़ियों को केपीएल के हालिया सीजन के दौरान धीमी बल्लेबाजी के लिए तकरीबन 20 लाख रुपये लेने का आरोप में गिरफ्तार किया है। फाइनल मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग करने का दोनों ही क्रिकेटर्स पर आरोप लगा है।

केपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला हुबली और बेल्लारी की टीमों के बीच हुआ था। आपको बता दें कि मंगलवार को पुलिस ने मैच फिक्सिंग के मामले में बेंगलुरु ब्लास्टर्स के बल्लेबाज निशांत सिंह शेखावत को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले 25 अक्टूबर को पुलिस ने एम विश्वनाथन को गिरफ्तार कर लिया था।

गौतम और काजी दोनों ही खिलाड़ियों के नाम शुक्रवार से शुरू हो रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट की टीम में है। गौतम गोवा जबकि काजी मिजोरम की टीम से खेलते हैं।


अधिक खेल की खबरें