रोहित और शिखर की शतकीय साझेदारी, भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने तेज शुरुआत दी।


राजकोट: बांग्लादेश और भारत के बीच खेले जा रहे दूसरे t20 मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया है। कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन की शानदार शतकीय पार्टनरशिप की साझेदारी ने यहां बांग्लादेश को चारो खाने चित कर दिया है। टॉस जीतकर पहले भारत ने पहले बांग्लादेश को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 153 रन बना पाई।

भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा (85) की शानदार पारी की बदौलत भारत ने गुरुवार को यहां खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनैशनल मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से हरा दिया। एससीए स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। बांग्लादेश को मोहम्मद नईम (36) और लिटन दास (29) ने अच्छी शुरुआत दी लेकिन टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन ही बना पाई। इसके बाद भारत ने 15.4 ओवर में 2 विकेट पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस जीत के साथ भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। तीसरा और निर्णायक टी20 मैच नागपुर में 10 नवंबर को खेला जाएगा।

बांग्लादेश के 153 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने तेज शुरुआत दी। भारत ने 50 रन 5.2 ओवर में ही पूरे कर लिए। रोहित ने अपने टी20 इंटरनैशनल करियर का 18वां पचासा मात्र 23 गेंदों में आफिफ हुसैन पर सिक्स लगाकर पूरा किया। उन्होंने धवन के साथ मिलकर 118 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। हालांकि धवन का योगदान केवल 31 रन का रहा जिन्हें अमीनुल इस्लाम ने पविलियन भेजा। धवन ने 27 गेदों की अपनी पारी में 4 चौके लगाए।

विराट की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे रोहित ने एक बार फिर दम दिखाया। उन्होंने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 85 रन बनाए। रोहित ने 43 गेंदों की अपनी पारी में ताबड़तोड़ 6 छक्के और 6 चौके जड़े। रोहित को भी अमीनुल ने शिकार बनाया और सब्स्टीट्यूट मोहम्मद मिथुन ने उनका कैच लपका। भारत का दूसरा विकेट 125 के स्कोर पर गिरा। इसके बाद लोकेश राहुल (6*) और श्रेयस अय्यर (11*) ने टीम को जीत दिला दी। बांग्लादेश के दोनों विकेट अमीनुल इस्लाम ने झटके।


अधिक खेल की खबरें

साक्षी ने कहा-अफवाहों पर न दें ध्यान, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे धोनी..

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और फायरब्रांड बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी ने धोनी ... ...