बीस रुपये की खातिर किशोर को पीटा, मौत होने पर दर्ज हुआ मुकदमा
पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया और बसपा नेता के पिता और चाचा के खिलाफ गैर इरादतन का मुकदमा दर्ज कर लिया। ​


कानपुर : घाटमपुर थाना क्षेत्र में एक किशोर को पड़ोसियों ने मात्र 20 रुपये के कर्ज पर बेरहमी से पीटा। जिसके बाद  मंगलवार को अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। इस पर ग्रामीणों ने दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा काटा। पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया और बसपा नेता के पिता और चाचा के खिलाफ गैर इरादतन का मुकदमा दर्ज कर लिया। 

पतारा क्षेत्र के गांव सरांय निवासी गोविन्द कुशवाहा ने बताया कि दीपावली के दिन उसके 12 वर्षीय बेटे रीशू ने पड़ोसी मुलायम कुशवाहा के बेटे अनुज से 50 रुपये का कर्ज लिया था और जुआं खेल डाला था। हालांकि उसी दिन बेटे ने अनुज को 30 रुपये वापस भी कर दिए थे और 20 रुपया बकाया थे। इसके बाद पड़ोसी मुलायम कुशवाहा ने परेवा के दिन बेटे को पकड़ लिया और 20 रुपये मांगे। न देने पर वह बेटे को अपने घर ले गया और बेरहमी से पिटाई करके मुलायम और उसका भाई बाबू घर के बाहर घायल अवस्था में फेंक गये। पिटाई से उसकी तबियत खराब हो गयी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने हैलट अस्पताल रेफर कर दिया और मंगलवार को उसने दम तोड़ दिया। 

शव लेकर घर पहुंचने के बाद ग्रामीणों ने दबंग आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा काटा। प्रभारी निरीक्षक आरबी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुंशीलाल, उसके भाई बाबू व मुलायम कुशवाहा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुलायम का बेटा योगेन्द्र कुशवाहा बसपा से जिला पंचायत सदस्य रह चुका है और इन दिनों अवैध शराब के मामले में जेल में बंद है।


अधिक राज्य की खबरें