स्टीव स्मिथ ने सबसे तेज टेस्ट क्रिकेट में पूरे किये 7000 रन
इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन पूरे करने वाले स्मिथ 11वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने।


एडिलेड : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एवं तूफानी बल्लेबाजी के लिए मशहूर खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली। पाकिस्तान के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन 23 रन बनाते ही स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 7000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ ने अपने 70वें टेस्ट मैच की 126वीं पारी में यह आंकड़ा छुआ। इसी के साथ उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज वॉली हेमंड के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। हेमंड ने 131 पारियों में 7000 रन बनाए थे। 

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबजों में तीसरे नंबर पर भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग का नाम आता है। सहवाग ने 134 पारियों में 7000 रन पूरे किए थे। इसके बाद चौथे नंबर पर भारत के ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम है। सचिन ने अपने टेस्ट करियर की 136 पारियों में ये कमाल किया था। गैरी सोबर्स, कुमार संगाकारा और मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 138 पारियों में टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन का आंकड़ा छुआ था। 

इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में 7000 रन पूरे करने वाले स्मिथ 11वें ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने। स्मिथ पूर्व दिग्गज डॉन ब्रैडमेन के 6,996 रन से आगे निकल गए।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का आखिरी मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। यह मैच डे-नाइट फार्मेट में पिंक गेंद से खेला जा रहा है। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। मुकाबले में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर तिहरा शतक जड़ चुके हैं और अभी भी नाबाद हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया पहला मैच पारी और पांच रन से जीत चुकी है।


अधिक खेल की खबरें