अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का पहला भारत दौरा
फाइल फोटो


 अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले हैं। बता दें कि ये ट्रंप का पहला भारत दौरे है। ट्रंप ने शनिवार को सुबह 5:08 बजे ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि वह भारत जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने को लेकर खासे उत्‍साहित हैं। ट्रंप के साथ फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी भारत आ रही हैं। पिछले दिनों व्‍हाइट हाउस की तरफ से ट्रंप के दो दिवसीय भारत दौरे को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा की गई थी। 


डोनाल्ड ट्रंप का पहला भारत दौरा

ट्रंप ने अपनी ट्वीट में फेसबुक को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग का भी जिक्र किया है। ट्रंप ने अपनी ट्वीट में लिखा है, ' महान सम्‍मान, मुझे लगता है। मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में कहा है कि डोनाल्‍ड ट्रंप नंबर नंबर 1 हैं और नंबर पर दो पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। मैं अगले दो हफ्तों में भारत जा रहा हूं। इसे लेकर मैं बहुत उत्‍साहित हूं।' 


पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है क्‍योंकि दोनों नेताओं का मकसद दुनिया के दो बड़े लोकतंत्रों के बीच संबंधों को और मजबूत करना है। जानकारी देते हुए बता दें कि राष्‍ट्रपति ट्रंप और मेलानिया का पहला पड़ाव अहमदाबाद होगा और उसके बाद दोनों राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली आएंगे।

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं)  


अधिक विदेश की खबरें