कोरोना से स्पेन में 738  नई मौतें, अबतक 3434 लोगों  की मौत 
कोरोना वायरस से दुनियाभर में अबतक 19000 से ज्यादा लोगों की मौत


कोरोना वायरस से दुनियाभर के कई देशों में त्राहि त्राहि मची हुई है.​ कोरोना के संक्रमण से हजारों लोगों की मौत भी हो चुकी है. ताजा आंकड़े में स्पेन ने कोरोना वायरस से मौतों के मामले में चीन को पीछे छोड़ दिया है. स्पेन में कोरोना वायरस से चीन से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं.


​ताजा मामलों में ​स्पेन में ​कोरोना वायरस से 738 मौतें दर्ज की गई. जिसके कारण स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 3434 तक पहुंच गया है. स्पेन दूसरा ऐसा देश है, जहां कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा मौते हुई हैं. स्पेन में अब तक कोरोना वायरस से 47000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.


​बता दें की कोरोना वायरस के कारण मौतों के मामले में इटली पहले नंबर पर​ है, जहां कोरोना वायरस के कारण 6800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. ​बताया जा रहा है कि इटली में अब तक कोरोना वायरस के कारण 69 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.


​इससे पहले चीन में कोरोना वायरस के कारण संक्रमितों की संख्या 81 हजार से ज्यादा है. वहीं चीन में कोरोना वायरस के कारण 3200 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. हालांकि चीन में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मामले पहले की तुलना में सीमित रह गए हैं.


बता दें कि दुनिया भर में कोरोना ​से पीड़ितों संख्या तेजी से बढ़ रहे हैं. दुनिया में अभी तक कोरोना वायरस से 19 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 4 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं.

(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें