म्यूचुअल फंड में नवंबर में 36,000 करोड़ रुपये का निवेश
पिछले साल की इसी अवधि में यह 1$84 लाख करोड़ रूपये था।



नई दिल्ली। निवेशकों ने विभिन्न म्यूचुअल फंड योजना में नवंबर के दौरान 36,000 करोड़ रूपये से अधिक का निवेश किया। इसमें सर्वाधिक प्रवाह इक्विटी और बांड योजनाओं में हुआ। इसके साथ म्यूचुअल फंड योजनाओं में कुल शुद्ध प्रवाह अप्रैल-नवंबर में 3$03 लाख करोड़ रूपये पहुंच गया। इससे पिछले साल की इसी अवधि में यह 1$84 लाख करोड़ रूपये था।

एसोसिएशन आफ म्यूचुअल फंड्स इन इंडिया के आंकड़े के मुताबिक निवेशकों ने पिछले महीने शुद्ध रूप से 36,021 करोड़ रूपये की पूंजी डाली जबकि इससे पूर्व माह में यह 32,334 करोड़ रूपये था। ताजा प्रवाह मुख्य रूप से आय कोष इंकम फंड या बांड योजनाओं में योगदान के जरिये हुआ। इसके अलावा इक्विटी में निवेश प्रवाह बना हुआ है। 

इंकम फंड में कुल 18,306 करोड़ रूपये का पूंजी निवेश हुआ जबकि इक्विटी और इक्विटी से जुड़ी योजनाओं में 9,079 करोड़ रूपये की राशि लगायी गयी। इंकम फंड के तहत सरकारी प्रतिभूतियों में निवेश किया जाता है।

वहीं ‘बैंलेस फंड’ में 3,632 करोड़ रूपये का निवेश किया गया। इस फंड में इक्विटी और बांड में निवेश किया जाता है। हालांकि आलोच्य तिमाही में गोल्ड एक्सचेंज ट्रेडेड फंड में 69 करोड़ रूपये की निकासी हुई।      


अधिक बिज़नेस की खबरें