बड़ी खबर : शशांक मनोहर ने ICC चेयरमैन के पद से दिया इस्तीफा, जाने कौन भारतीय है रेस में आगे
शशांक मनोहर ने गुरुवार को आईसीसी के चेयरमैन पद से अपना इस्तीफा दे दिया है.


दुबई : शशांक मनोहर ने गुरुवार को आईसीसी के चेयरमैन पद से अपना इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले आपको बताते चलें कि शशांक मनोहर 2-2 बार इस पद पर दो बार काबिज रहे हैं. आईसीसी ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. आईसीसी ने जारी बयान में कहा कि बुधवार को हुई बैठक में इस बात पर सहमति जताई कि मनोहर का उत्तराधिकारी न चुने जाने तक डिप्टी चेयरमैन इमरान ख्वाजा सारी जिम्मेदारी संभालेंगे.  

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मनु साहनी ने कहा, 'आईसीसी बोर्ड, स्टाफ और पूरे क्रिकेट परिवार की ओर से, मैं शशांक का उनका नेतृत्व के लिए और आईसीसी चेयरमैन रहते हुए उन्होंने जो किया उसके लिए उनका शुक्रिया कहना चाहता हूं. हम उनको और उनके परिवार को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं.' उन्होंने कहा, 'आईसीसी बोर्ड में हर कोई शशांक का उनके समपर्ण के लिए उनका धन्यवाद देता है. वो क्रिकेट और आईसीसी को एक बेहतर स्थिति में छोड़कर जा रहे हैं.'

अगले चेयरमैन के चुनाव की प्रक्रिया को अगले सप्ताह आईसीसी बोर्ड की मंजूरी मिल सकती है. भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली आईसीसी चेयरमैन पद की रेस में आगे चल रहे हैं, इसके अलावा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चेयरमैन कोलिन ग्रेव्स मुख्य दावेदार हैं. वहीं गांगुली की दावेदारी इस बात पर निर्भर करती है सुप्रीम कोर्ट उन्हें लोढ़ा समिति की सिफारिशों के तहत अनिवार्य ब्रेक में छूट देकर बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर बने रहने का मौका देता है या नहीं.





अधिक खेल की खबरें