यह शख्स पहनता है सोने का मास्क, जाने कितनी है इसकी कीमत 
युवक ने एक कदम आगे बढ़ते हुए सोने का एक फेस मास्‍क बनवाया है.


पुणे : देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों ने लोगों का जीना दुश्वार हो गया है. इस संक्रमण से बचने के लिए लोग मास्क का सहारा ले रहे हैं. इस कड़ी में एक युवक ने एक कदम आगे बढ़ते हुए सोने का एक फेस मास्‍क बनवाया है. बताया जा रहा इस सोने के मास्‍क की कीमत करीब तीन लाख रुपये है.  बता दें कि इस सोने के मास्क को बनाने के लिए कारीगरों को आठ दिन लगे. यह सोने का मास्क 60 ग्राम का है.
 
सोने का मास्‍क पहनने वाले पुणे के व्यवसायी शंकर कुरहाडे ने बताया, 'यह एक पतला मास्‍क है और इसमें छोटे-छोटे छिद्र हैं जो मुझे सांस लेने में मदद करते हैं.'

इस तरह आया गोल्‍ड का मास्‍क बनाने का आइडिया 
कोरोना संक्रमण से बचाने में उनका ये कीमती मास्‍क कितना प्रभावी है, इस बारे में  कुरहाडे ने कहा, 'मैं इस बारे में सुनिश्चित नहीं हूं है कि यह मुझे कोरोना वायरस संक्रमण से बचाने के लिए प्रभावी होगा. लिहाजा मैं अन्य सावधानियां भी बरत रहा हूं.' उन्‍होंने बताया कि सोने का मास्क बनवाने का आइडिया उन्‍हें चांदी से बने मास्‍क की एक मीडिया रिपोर्ट देखकर आया था. 

49 वर्षीय कुरहाडे ने कहा कि वह अपने दाहिने हाथ की सभी अंगुलियों में अंगूठी, ब्रेसलेट, मोटी चेन, समेत सोने के कई आभूषण पहनते हैं. जिनका वजन एक किलोग्राम है. 




(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है) 


अधिक राज्य/उत्तर प्रदेश की खबरें