कुदरत का कहर, यूपी और बिहार में आकाशीय बिजली  गिरने से 43 लोगों की मौत
मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में आज दूसरे दिन भी मूसलाधार बारिश जारी है.


नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश और बिहार में शनिवार को एक बार फिर लोगों को कुदरत की मार पड़ी है. बता दें कि यूपी और बिहार के अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 43 लोगों की मौत हो गई है. इस दौरान मुंबई सहित देश के पश्चिमी राज्य महाराष्ट्र के ज्यादातर हिस्सों में मूसलाधार बारिश के साथ-साथ दीवारें गिरने, पेड़ उखड़ने और जलजमाव की कई घटनाएं सामने आई हैं. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में आज दूसरे दिन भी मूसलाधार बारिश जारी  है.

वहीं, शनिवार को उत्तर भारत में मौसम गर्मी और उमस से भरा रहा है. पंजाब और हरियाणा में अधिकतम तापमान सामान्य से ज्यादा दर्ज किया गया. वहीं राष्ट्रीय राजधानी के ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान 37-40 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार अगले तीन-चार दिन तक दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और गर्मी से कुछ राहत मिलेगी. उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई है. वहीं कई जगहों पर बिजली गिरने 23 लोग की मौत हुई है और 29 लोग झुलस गए हैं.

सरकारी बयान के मुताबिक, प्रयागराज में आठ, मिर्जापुर में छह, कौशांबी में दो और जौनपुर में एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं भदोई में छह लोगों की मौत हुई है. बिहार के आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार, राज्य में बिजली गिरने से 20 लोग की मौत हुई है. सबसे ज्यादा भोजपुर में नौ लोग की मौत हुई है वहीं सारण में पांच, कैमूर में तीन, पटना में दो और बक्सर में एक व्यक्ति की मौत हुई है.


(देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते है)


अधिक देश की खबरें