दीक्षान्त समारोह में मोदी को बुलाने की फिराक में केजीएमयू
सूत्रों के मुताबिक कार्यक्रम की मंजूरी के लिए राजभवन से पीएमओ पत्र भेजा गया है।


लखनऊ : किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के दीक्षान्त समारोह में कुलपति प्रो0 रविकान्त प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुलाने की फिराक में हैं। इसके लिए कुलपति ने राजभवन में अर्जी लगाई है। सूत्रों के मुताबिक कार्यक्रम की मंजूरी के लिए राजभवन से पीएमओ पत्र भेजा गया है। गौरतलब हो कि दो जनवरी को लखनऊ में भाजपा की विशाल रैली आयोजित है। इस रैली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे। 

इसलिए उम्मीद है कि रैली से पहले प्रधानमंत्री मोदी केजीएमयू के दीक्षान्त समारोह में शिरकत कर सकते हैं। केजीएमयू के कुलपति प्रो रविकांत ने बताया कि राजभवन से प्रधानमंत्री का समय मिलने की पुष्टि होते ही इसकी तिथि घोषित कर दी जायेगी। राज्यपाल केजीएमयू के कुलाधिपति हैं। उनकी ही अध्यक्षता में समारोह का आयोजन होता है। सूत्रों की मुताबिक इस पर जल्द फैसला होने की उम्मीद है। केजीएमयू प्रशासन तीन बैठकें कर चुका है। 

अगर प्रधानमंत्री का समय मिलता है तो केजीएमयू के जार्जियन को मोदी के हाथों मेडल पाने का गौरव प्राप्त होगा। यह अलग बात है कि पिछले वर्ष भी केजीएमयू प्रशासन दीक्षान्त समारोह में मुख्य अतिथि के नाते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बुलाने का प्रयास किया था। लेकिन पिछले वर्ष भी केजीएमयू को प्रधानमंत्री का समय नहीं मिल पाया। इस बार उम्मीद बढ़ी है कि 02 जनवरी को लखनऊ में मोदी की रैली प्रस्तावित है। 

इसलिए केजीएमयू के दीक्षान्त समारोह के लिए भी वह समय निकाल सकते हैं। इससे पहले अगर चुनाव आचार संहिता लग जाती है तो प्रधानमंत्री का समय मिलना मुश्किल हो सकता है। 


अधिक राज्य की खबरें