मुख्यमंत्री मंगलवार को करेंगे कैसरबाग बस अड्डे का लोकार्पण
राजधानी के कैसरबाग बस अड्डे का लोकार्पण मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे।


लखनऊ : राजधानी के कैसरबाग बस अड्डे का लोकार्पण मंगलवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव करेंगे। इस दौरान वह रोडवेज की 10 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। रोडवेज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 11 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट की तर्ज पर तैयार हुए कैसरबाग बस अड्डे का लोकार्पण कार्यक्रम शाम चार बजे शुरू होगा। इस दौरान सीएम यहां 10 मिनट रूकेंगे और दस नई बसों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। उन्होंने बताया कि यह देश का पहला फुल एयर कंडीशन बस अड्डा है। 

अधिकारी ने बताया कि समूचे कार्यक्रम में 26 अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है। कार्यक्रम के दौरान बस अड्डे का लोकार्पण, नई बस को हरी झंडी, सीतापुर स्थित नैमिषारण बस अड्डे का लोकार्पण, मथुरा बस अड्डे का लोकार्पण शामिल है। क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि 10 नई बसों में से पांच बसें लोहिया ग्रामीण बस सेवा की कैसरबाग डिपो को मिली है। पांच साधारण नई बसें चारबाग डिपो को मिली है। इन बसों का संचालन कैसरबाग बस अड्डे से होगा। 

पांच लोहिया ग्रामीण बसें बस अड्डे से कन्नौज, बरेली, टनकपुर, मिहिर पुरवा बहराइच वाया लखीमपुर के बीच चलेंगी। मुख्यमंत्री के लोकार्पण कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने बस अड्डे के बाहर फुटपाथ पर चलने वाली दुकानों को हटवा दिया है। वहीं उद्घाटन कार्यक्रम के चलते यहां से बसों का संचालन पूरी तरह से प्रभावित रहेगा। स मंगलवार को कैसरबाग बस अड्डे में किसी भी रूट की बस का प्रवेश नहीं हो सकेगा। बसों के संचालन और यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए क्षेत्रीय बस प्रबंधक ने आवश्यक दिशा​ निर्देश जारी कर दिया है।


अधिक राज्य की खबरें