बिहार चुनाव : प्रचार अभियान के पहले दिन पीएम मोदी की कल तीन ताबड़तोड़ रैलियां
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (file photo)


नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव  के मद्देनजर कल सासाराम, गया और भागलपुर चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बीजेपी द्वारा जारी शेड्यूल के मुताबिक पीएम मोदी एनडीए उम्मीदवारों के लिए 12 रैलियां करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फपुर और पटना में रैलियां होनी हैं. इसके बाद 3 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया में भी पीएम मोदी रैली करेंगे.

पीएम मोदी के भाषणों को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए  डिजिटल टेलीकास्ट भी करेगी बीजेपी
बता दें कि इस मौके पर भाजपा  पीएम मोदी की भाषणों को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए इसका डिजिटल टेलीकास्ट भी करेगी. हिंदुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस का कहना है- 'हम हर विधानसभा क्षेत्र के पांच गांवों में पीएम मोदी का भाषण एलईडी स्क्रीन के जरिए प्रसारित करेंगे. 

चुनाव आयोग के नियमों का होगा पालन
बिहार के भाजपा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने पीएम के भाषणों को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए गया में एक बैठक भी की है. पीएम की रैलियों के दौरान रिस्ट्रिक्टेड एंट्री होगी. चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का भी पूरी तरह ख्याल रखते हुए पालन किया जाएगा.

28 अक्टूबर को चुनाव, 10 नवंबर को नतीजे
गौरतलब है कि राज्य में एनडीए गठबंधन के तहत जेडीयू और बीजेपी 122-121 सीटों के फॉर्मूले पर चुनाव लड़ रहे हैं. 243 सीटों के लिए विधानसभा चुनाव 28 अक्टूबर से शुरू हो जाएगा. तीन चरणों में वोटिंग 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को होगी. 10 नवंबर के दिन परिणाम घोषित किए जाएंगे.


अधिक देश की खबरें

प्रधानमंत्री मोदी आज 3 कोरोना वैक्‍सीन सेंटरों का करेंगे दौरा, वैज्ञानिकों के साथ करेंगे चर्चा  ..

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को कोरोना वैक्‍सीन सेंटरों का दौरा करने वाले हैं. पीएम मोदी आज पुणे, ... ...