पाकिस्तान छोड़ भाग रहे पाकिस्तानी नागरिक, 10,000 से ज्यादा पाकिस्तानियों ने मांगी पश्चिमी देशों में शरण
कश्मीर के मुद्दे को लेकर हमेशा से झिक झिक करने वाला पाकिस्तान के सामने अब ऐसा आंकड़ा आया है जिससे उसकी नींदे उड़ सकती है। जी हाँ जर्मनी, इंग्लैंड और अमेरिका की तरफ से हाल में पाकिस्तानियों से जुड़े ऐसे आंकड़े जारी किए गए, जिन्हें जानकर आप दंग रह जाएंगे


नई दिल्ली:- कश्मीर के मुद्दे को लेकर हमेशा से झिक झिक करने वाला पाकिस्तान के सामने अब ऐसा आंकड़ा आया है जिससे उसकी नींदे उड़ सकती है। जी हाँ जर्मनी, इंग्लैंड और अमेरिका की तरफ से हाल में पाकिस्तानियों से जुड़े ऐसे आंकड़े जारी किए गए, जिन्हें जानकर आप दंग रह जाएंगे।

जारी किये गए आंकड़ो की माने तो पिछले एक साल में पश्चिमी देशों में शरण के लिए आवेदन करने वाले पाकिस्तानियों की संख्या में भारी संख्या में इजाफा हुआ है।

आंकड़ों के मुताबिक, इन तीन देशों में 10,000 से ज्यादा पाकिस्तानियों ने शरण मांगी हैं। आवेदनों के मामले में जर्मनी सबसे ऊपर है।जर्मनी के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने बताया कि 9,185 पाकिस्तानियों ने शरण के लिए आवेदन किया है।आंकड़े बताते हैं कि जनवरी-जुलाई 2016 के दौरान यह आवेदन किए गए हैं। 

- इनमें से 156 लोगों ने कई बार आवेदन किया है।
- इसके अलावा ब्रिटेन होम ऑफिस के आंकड़ों के मुताबिक, जून 2015- जून 2016 के बीच 2,992 लोगों ने ऐसे ही आवेदन किए। जिनमें से 16 फीसदी को मंजूरी दी गई।
- इसके अलावा अमेरिका में 2016 में 376 पाकिस्तानियों ने आवेदन किया।


अधिक विदेश की खबरें