भाजपा वाले बातों से ही बिजली बना देते हैं : अखिलेश
सीएम अखिलेश ने कहा कि इसी तरह सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भी पहले कोई नहीं जानता था।


महोबा : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार ने बुन्देलखण्ड के विकास के लिए काफी काम किया है। हमने किसानों को समय से खाद दी, समाजवादी पेंशन, कामधेनू योजना और कन्या विद्या धन जैसी योजनाएं दीं। बिजली का उत्पादन बढ़ाया लेकिन भाजपा वाले बातों से बिजली बना देते हैं। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड 
की खुशहाली और तरक्की समाजवादी सरकार के जरिए ही समभव है।  
 
मुख्यमंत्री ने एक बार फिर नोटबन्दी की आलोचना करते हुए कहा कि इससे विकास रूक गया है। जितना पैसा बाजार में होना चाहिए, उतना नहीं है। उन्होंने कहा कि जब आम जनता को कालाधन और भ्रष्टाचार समझ में नहीं आया तो भाजपा वाले कैशलेस इकोनॉमी की बात करने लगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई मुझे बताये कि कैशलेस क्या होता है ? यह नई चीज शुरू कर दी गई है। गरीब और किसान कैशलेस नहीं जानते हैं। उन्होंने कहा कि अब पण्डितों को भी दक्षिणा देने के लिए कार्ड होना चाहिए। साधु-सन्तों के पास भी मशीन होनी चाहिए।
 
सीएम अखिलेश ने कहा कि इसी तरह सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भी पहले कोई नहीं जानता था। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि लव जेहाद के बारे में क्या कोई जानता था? इस तरह के शब्द भाजपा के लोगों ने निकाले। इन लोगों ने कोई काम नहीं किया।
 
मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास, खुशहाली का कोई मॉडल अगर ऐसे लोगों के पास है तो हम समाजवादियों को बताएं। उन्होंने केन्द्र सरकार पर बुन्देलखण्ड में ओलावृष्टि पर भी कोई पैसा नहीं देने का आरोप लगाया और कहा कि जबकि सपा सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है। बुन्देलखण्ड में इतने डैम किसी सरकार ने नहीं बनायें, जितने हमने बनायें। 

उन्होंने कहा कि गांव के लोगों और किसानों को बिजली चाहिए। हमने गांवों में बिजली पहुंचायी। आने वाले दिनों में 24 घण्टे बिजली देंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आबादी ज्यादा है, इसलिए रोजगार भी ज्यादा होने चाहिए। हमने 39 हजार से ज्यादा युवाओं की भर्ती करायी। आज फोन करने पर एम्बुलेंस और पुलिस पहुंच रही है।


अधिक राज्य की खबरें